Breaking News
File Photo
File Photo

यूपी में साप्ताहिक बंदी में भी खुलेंगे मंदिर : योगी सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश…

लखनऊ । प्रदेश के धार्मिक स्‍थल अब साप्‍ताहिक बंदी के दिन भी खुलेंगे। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए लोग धार्मिक मान्‍यताओं की पूर्ति कर सकेंगे। राज्‍य सरकार ने इसके दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। एक समय में धर्म स्‍थल के अंदर केवल 5 श्रद्धालु  ही मौजूद रह सकेंगे।

प्रदेश में कोरोना के लगातार घटते मामलों और तेजी से सामान्‍य होते हालात को देखते हुए योगी सरकार ने धार्मिक स्‍थलों को साप्‍ता‍हिक बंदी के दिन भी खुले रखने का फैसला लिया है। कोरोना के कारण लंबे समय से धार्मिक स्‍थलों के बंद रहने के कारण लोग अपने आराध्‍य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे। इसको देखते हुए राज्‍य सरकार ने धार्मिक स्‍थलों को साप्‍ताहिक बंदी के दिन भी खोलने का फैसला किया है। सरकार ने कहीं भी अनावश्‍यक भीड़ नहीं जुटने देने के निर्देश पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दिया है।

सरकार ने इस दौरान पुलिस को लोगों के साथ संवेदनशील व्‍यवहार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का सहयोगी रवैया अपनाते हुए सम्‍मानजनक तरीके से कानून का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।

गौरतलब है कि कोरोना को काबू में करने के साथ ही योगी सरकार क्रम बद्ध तरीके से हालात को सामान्‍य करने में जुटी है। सोमवार को प्रदेश में बाजार,रेस्‍टोरेंट और शापिंग माल रात नौ बजे तक के लिए खोल दिए गए। साप्‍ताहिक बंदी प्रदेश में फिलहाल लागू रहेगी। साप्‍ताहिक बंदी के दौरान बाजारों ,रिहायशी इलाकों और दफ़तरों को सेनिटाइज किया जाएगा।

error: Content is protected !!