Breaking News
.

विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष गोविन्दराम मेघवाल को शिक्षक समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षक संघ रेसटा ने सौंपा ज्ञापन …

बीकानेर। शिक्षक संघ एलीमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसियशन (रेसटा) के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद के नेतृत्व में खाजूवाला विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष गोविन्दराम मेघवाल को शिक्षको की समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा। संघ के जिला प्रवक्ता पवन शर्मा ने बताया की  शिक्षा विभाग में बिना ऑनलाइन आवेदन किए शिक्षको के भेदभाव पुर्ण तबादले किए जा रहें है जो शिक्षकों के मनोबल को तोड़ने वाले है,इसलिए विपरीतता वाले तबादलों को रोका जाएं और पूर्व में जारी हुए आदेशों को निरस्त करवाया जाएं।

संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सुन्दर बिश्नोई ने बताया की वरिष्ठ अध्यापक का अंतर मंडल व तृतीय श्रेणी शिक्षकों का जिले से दूसरे जिले में तबादला होने पर वरिष्टता का विलोपन नहीं हो। राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर सम्मानित शिक्षको को तबादला, पदोन्नति व सीधी भर्ती से उच्च पदों पर नियुक्ती में प्राथमिकता देने व राज्य की सभी ग्राम पंचायत स्तर पर उच्च माध्यमिक विद्यालयो में कला वर्ग के साथ विज्ञान संकाय खोली जाएं।

प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद ने बताया की प्रधानाचार्य व उप प्रधानाचार्य  50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती करने व स्टाफिंग पैटर्न की समीक्षा करवाते हुए सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयो में अनिवार्य हिन्दी व अंग्रेज़ी व्याख्याता के पद स्वकृत करते हुए नव क्रमोन्नत माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयो में अध्यापक लेवल वन के पद विद्यार्थीयों  के अनुपात में किए जाएं। ज्ञापन देने वालों में प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर बिश्नोई, जिला प्रवक्ता पवन शर्मा, जिला सभाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व तहसीलदार मदनलाल मीणा, महिला प्रदेश सह प्रभारी भावना मक्कड़ आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!