Breaking News
.

शिक्षक संघ रेसटा ने शिक्षा मंत्री कल्ला का किया स्वागत, 2018 में दिए गए आश्वाशन को याद दिलाते हुए सौंपा मांग पत्र,मंत्री ने दिया आश्वासन ….

बीकानेर । शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेण्डरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर बिश्नोई के नेतृत्व में संघ की ओर राज्य के नए शिक्षा मंत्री बने डॉ.बी.डी. कल्ला का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान व स्वागत करके संघ की ओर से शिक्षकों की महत्वपूर्ण जायज मांगो व समस्याओं के अविलंब निस्तारण की मांग की गई।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद ने ज्ञापन में बताया की संघ की ओर से शिक्षको के मांगो को लेकर 13 सितंबर 18 से निदेशालय के सामने धरना प्रारंभ किया, तब मंत्री ने 24 सितंबर को धरना स्थल पर पहुंच कर धरने को समर्थन दिया और आश्वासन दिया कि हमारी सरकार आने पर आपकी सभी मांगे मान ली जाएगी और अब वही मांग मंत्री के समक्ष रखी जिसको पूरी करने का आश्वासन तीन वर्ष पूर्व मंत्री दे चुके।

जिला प्रवक्ता पवन शर्मा ने बताया की ज्ञापन में अंतर मंडल स्थानांतरण होने पर वरिष्ठ अध्यापक वरिष्ठता का विलोपन नहीं करने, वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता की वर्ष 2012-13 की पात्रता सूची निर्माण विसंगति दूर कर वर्ष 2011-12 की भांति राजस्थान लोक सेवा आयोग के प्राप्तांको के आधार पर बनाई जाएं व राज्य के शिक्षा ग्रुप-2 के आदेशानुसार स्टाफिंग पैटर्न की समीक्षा करवाते राज्य के सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अनिवार्य हिंदी एवं अंग्रेजी व्याख्याताओ के पद स्वीकृत किए जाएं। राज्य के ग्राम पंचायत मुख्यालयों के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कला संकाय के साथ-साथ विज्ञान संकाय भी खोला जाएं।

प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर बिश्नोई ने बताया कि राज्य के 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन किए है उनके तबादले नहीं किए गए इसलिए टीएसपी ओर नॉन टीएसपी क्षेत्र के तृतीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सुची जल्द जारी करवाई जाएं। शिक्षकों गैर शैक्षिक कार्यों (विशेष रूप से बीएलओ) में नहीं लगाया जाएं।

वेक्सिनेशन केंद्रों पर लगे शिक्षकों को हटाया जाए। साथ ही नए सेवा नियम के अनुसार पदोन्नति में समान विषय की अनिवार्यता की है लेकिन इसमें जो शिक्षक नियम लागू होने से पूर्व योग्यता अर्जित कर चुके है उन्हें शामिल किया जाए। शिक्षा मंत्री ने संघ की मांगो को दिखवाकर जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।

इस अवसर ओर प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद, कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर बिश्नोई, जिला प्रवक्ता पवन शर्मा,जिला सभाध्यक्ष गोपाल शर्मा,जिला महिला मंत्री हीना मिर्जा, शिवरतन,सीताराम बिश्नोई, पवन राठी आदि मौजूद रहे।

 

error: Content is protected !!