Breaking News
.

जशपुर जिले में पर्यटन के साथ चाय और कॉफी की खेती की अच्छी संभावनाएं – डॉ. शिवकुमार डहरिया

रायपुर। नगरीय प्रशासन, विकास एवं श्रम मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया एक दिवसीय प्रवास पर जशपुर पहुंचे। उन्होंने मनोरा विकासखंड के सोगडा आश्रम पहुंचकर मां सर्वेश्वरी के दर्शन करके पूजा अर्चना की और छत्तीसगढ़ प्रदेश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि जशपुर जिले में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं यहां के किसान चाय, काजू, मिर्च, टमाटर एवं अन्य फसलों की अच्छी पैदावार कर रहे हैं। किसानों को धान के अतिरिक्त अन्य फसल लेने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने नगरीय निकाय के अधिकारियों को शहरों की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर भी विशेष ध्यान देने के लिए कहा है और शहरों की नालियों की अच्छे से सफाई हो जिससे जल भराव की स्थिति नहीं हो। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर पूर्व राज्य सभा सांसद पी.एल. पुनिया, संसदीय सचिव और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज, विधायक जशपुर विनय भगत, जशपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कल्पना लकड़ा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हीरूराम निकुंज, कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल, अजय गुप्ता, सूरज चौरसिया, मनमोहन भगत और निलेश सिंह उपस्थित थे।

error: Content is protected !!