Breaking News
.

नरेंद्र मोदी से बात कर बोले जेलेंस्की, ‘यूक्रेनी लोगों के समर्थन के लिए भारत का आभारी हूं’ ….

कीव। नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से बात की और रूसी आक्रमण के बीच यूक्रेन के सूमी शहर में फंसे भारतीयों को निकालने में उनका समर्थन मांगा। प्रधानमंत्री से बात करने के बाद जेलेंस्की ने भारत का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को यूक्रेन की स्थिति के बारे में अवगत कराया।

जेलेंस्की ने ट्वीट कर कहा, “रूसी आक्रमण के मुकाबला के बारे में भारतीय प्रधानमंत्री को सूचित किया। युद्ध के दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की सहायता और उच्चतम स्तर पर शांतिपूर्ण वार्ता के लिए यूक्रेन की प्रतिबद्धता की भारत ने सराहना की है। यूक्रेन के लोगों के समर्थन के लिए भारत का आभारी हूं।”

सूत्रों ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात की। फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली। दोनों नेताओं ने यूक्रेन में स्थिति पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति जेंलेंस्की को धन्यवाद दिया। नरेंद्र मोदी ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा।

error: Content is protected !!