Breaking News
.

जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बघेल ने कहा- कांग्रेस जितना भी दम लगा ले मरवाही सीट जीतना नामुकिन….

मरवाही (अनुपम शुक्ला)। प्रदेश प्रवक्ता jcc जे के वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहा कि मरवाही सीट कांग्रेस नहीं जीत सकती है। वह व्यर्थ में सपने देख रही है। वीरेंद्र बघेल ने कहा कि जब से पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी का निधन हुआ है राजनीतिक गलियारों में ये सीट चर्चा का विषय बन गया है और कांग्रेस अपनी तैयारी भी शुरू कर दिया है। जिस प्रकार कांग्रेस के बड़े नेताओं का आगमन मरवाही हो रहा है और मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक मरवाही के कार्यकर्ताओं से मिलकर उनको चुनाव की तैयारी के साथ फटकार लगा रहे हैं इससे प्रतीत होता है ये सीट कांग्रेस के लिये कितना महत्वपूर्ण है।

स्वर्गीय जोगी जब 2000 में मुख्यमंत्री बने थे तब वो चाहते तो पूरे प्रदेश में कहीं भी चुनाव लड़ सकते थे पर उन्होंने केवल मरवाही को चुना क्योंकि ये उनकी मातृभूमि के साथ साथ कर्मभूमि भी रही है। यही नहीं स्व जोगी जब राज्यसभा में थे तब से उनका मरवाही से लगाव था और मरवाही के लोगों से उनका भावात्मक के साथ साथ पारिवारिक संबंध भी रहा है।

स्वर्गीय अजित जोगी हो या अमित जोगी हो हमेसा से मरवाही से जुड़े रहे हैं। मरवाही के लोगों के साथ उनका रोटी-बेटी का संबंध है। यही कारण है कि मरवाही विधानसभा जोगी परिवार हमेशा 45 हजार से अधिक मतों से जीतते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी लोकसभा चुनाव में नहीं था तो कांग्रेस को बड़ी मुश्किल 5 हजार का लीड हुआ था। जबकि इसके पूर्व 2018 विधानसभा चुनाव में जहाँ स्वर्गीय अजित जोगी 46 हजार वोट से जीत दर्ज की थी।

आगे बघेल ने कहा कि स्वर्गीय अजित जोगी के निधन के बाद मरवाही की जनता अपना कामिया अमित जोगी को स्वीकार कर लिया है। और क्षेत्र से हजारो परिवारों की सहानभूति जोगी परिवार के प्रति है। वीरेंद्र बघेल ने कहा कि जोगी परिवार के प्रति मरवाही के जनता के अपार प्रेम को देखते हुए कांग्रेस को चाहिए कि वो सपना देखना बन्द कर दे। क्योंकि मरवाही का चुनाव इस बार भी अजित जोगी ही लडेंगे। भले ही वे मूर्त रूप में हमारे बीच न हो पर उनकी कमी उनके पुत्र अमित जोगी पूरा करेंगे।

error: Content is protected !!