Breaking News
.

खास खबर : सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस के महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की मीटिंग 24 जून को …

नई दिल्ली (प्रमोद शर्मा) । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 24 जून को पार्टी के महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ मीटिंग करने वाली हैं। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इसमें पार्टी की मौजूदा स्थिति के अलावा कुछ राज्यों में हो रहे अंतर्कलह पर भी चर्चा हो सकती है।

कांग्रेस के भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी एक बार फिर से पार्टी के नेताओं के साथ मंथन करने की तैयारी में है। 24 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में सभी महासचिवों के अलावा उन सचिवों को भी बैठक में शामिल किया जाएगा जो राज्यों के प्रभारी हैं। इसके अलावा बैठक में सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शामिल होंगे। पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने बयान जारी कर कांग्रेस के भीतर और बाहर में जो कुछ चल रहा है उस पर ध्यान देने के लिए कहा है। ऐसे में 24 जून की बैठक काफी महत्वपूर्ण होने वाली

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा होगी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस मीटिंग में किस खास मुद्दे को लेकर बात होगी। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर कुछ प्रस्ताव पास किए जा सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस में ही जारी अंतर्कलह को लेकर भी बात हो सकती है।

कांग्रेस की यह मीटिंग ऐसे वक्त में होने वाली है, जब कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी आलाकमान को वर्तमान स्थिति पर आईना दिखाते हुए एक तरह से बागी रुख अख्तियार कर रखा है। इसके अलावा राजस्थान और पंजाब जैसे राज्यों में अंतर्कलह गहरी हो गई है।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ आ गए हैं। इसके अलावा राजस्थान की बात करें तो एक तरफ सचिन पायलट गुट के विधायकों ने मोर्चा खोल रखा है तो वहीं बीएसपी से आए 6 विधायकों और 13 निर्दलियों ने भी सत्ता में हिस्सेदारी की मांग की है। इसके अलावा संगठन चुनाव भी एक अहम मुद्दा हो सकता है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने इस्तीफा दिया तब से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में काम कर रही हैं।

error: Content is protected !!