Breaking News
.

सोनिया-राहुल के बयानों की फिर होगी जांच, नेशनल हेराल्ड केस में ईडी को मिला हवाला लिंक …

नई दिल्ली। ईडी सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी को तीसरे पक्ष और नेशनल हेराल्ड से जुड़ी संस्थाओं के बीच हवाला लेनदेन के सबूत मिले हैं। यंग इंडियन परिसरों में तलाशी पूरी करने के बाद ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्रवाई करेगी।

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी को इससे जुड़ी संस्थाओं के बीच हवाला लेन-देन के सबूत मिले हैं। ईडी सूत्रों के अनुसार, यंग इंडिया परिसर की तलाशी पूरी करने के बाद ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्रवाई कर सकती है। इसके अलावा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयानों की फिर से जांच होगी। बता दें कि बीते बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी के अधिकारियों ने नेशनल हेराल्ड दफ्तर के यंग इंडिया लिमिटेड ऑफिस को सील कर दिया था।

इंडिया टुडे के मुताबिक, ईडी सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान जांच एजेंसी ने यंग इंडिया लिमिटेड दफ्तर से दस्तावेजी सबूत बरामद किए, जो मुंबई और कोलकाता के हवाला ऑपरेटरों से हवाला लेनदेन को दर्शाता है।

ईडी सूत्रों का यह भी कहना है कि जांच एजेंसी राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बयानों की दोबारा जांच कर रही है। ईडी सोनिया गांधी और राहुल के इस दावे से सहमत नहीं है कि एजेएल और यंग इंडियन के संबंध में सभी वित्तीय निर्णय मोती लाल वोरा द्वारा किए गए थे। साथ ही, ईडी सोनिया और राहुल गांधी के इस स्पष्टीकरण से सहमत नहीं है कि उन्हें यंग इंडियन से इसकी धारा 25 कंपनी की अधिनियम फर्म के रूप में मौद्रिक लाभ नहीं मिला।

error: Content is protected !!