Breaking News
.

बंगाल के भवानीपुर में अब तक 7.57 फीसदी मतदान, सुरक्षा बल की तैनाती के बीच बीजेपी ने TMC पर लगाया आरोप …

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। जिसके लिए सुबह से मतदान शुरू हो चुके है। इस उपचुनाव में एक सीट पर सबकी निगाहें टिकी है। वह भवानीपुर विधानसभा सीट है। इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। उन्हें बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल टक्कर दे रही हैं। भवानीपुर सीट के अलावा भी बंगाल की जांगीपुर, समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी मतदान हो रहे है।

भवानीपुर सीट के अलावा भी बंगाल की जांगीपुर, समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी मतदान हो रहे है। वोटिंग वाले इलाकों में धारा 144 लागू की गई है, बीते दिनों यहां पर जो माहौल था उसको लेकर ये फैसला लिया गया है। इन उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा देखने को मिली थी, ऐसे में सुरक्षा को काफी कड़ा किया गया है।

वोटिंग वाले इलाकों में धारा 144 लागू की गई है, बीते दिनों यहां पर जो माहौल था उसको लेकर ये फैसला लिया गया है। सीएम ममता बनर्जी के पड़ोसी सुजाता दास और दीप्ति दास ने भी वोट दिया। दीप्ति ने कहा कि सुबह सबसे पहले आकर वोट दिया। हमारे लिए ‘दीदी’ (ममता बनर्जी) मुख्यमंत्री नहीं हैं, वह हमारी ‘दीदी’ हैं इसलिए सुबह सबसे पहले हमने अपना वोट डाला है। सुजाता दास ने कहा कि हमने उन्हें बड़ा होते देखा है। यह वोट भारत के लिए है।

इन उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा देखने को मिली थी, ऐसे में सुरक्षा को काफी कड़ा किया गया है। बीजेपी की ओर से लगातार ममता सरकार पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया जा रहा था। भवानीपुर समेत अन्य दो सीटों पर ईवीएम की सुरक्षा के लिए भी अलग से स्पेशल वाहनों को लगाया गया है और बूथ की सुरक्षा पुलिस के हाथ में दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बूथों के बाहर कोलकाता पुलिस और सुरक्षाबल मौजूद। भवानीपुर में में 97 मतदान केंद्रों के 287 बूथों में से प्रत्येक के अंदर 3 केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही बूथों के बाहर कोलकाता पुलिस भी है। पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि किसी भी मतदान परिसर के 200 मीटर के दायरे में पांच या अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। पत्थर, हथियार, पटाखे और अन्य विस्फोटक सामग्री ले जाने पर पूर्ण रोक लगाई गई है।

error: Content is protected !!