Breaking News
.

जिले के लघु सीमांत किसान सबसे पहले बेच सकेंगे धान : कलेक्टर…

कोरिया। आगामी 1 दिसम्बर से होने वाली धान खरीदी की आवश्यक तैयारियां देखने के लिए कलेक्टर कोरिया श्याम धावड़े ने बैकुंठपुर विकासखण्ड के धान खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने धान खरीदी के लिए आवश्यक बारदाने, कम्प्यूटर सेंटर में टोकन की प्रक्रिया, नाप तौल के लिए तराजू आदि की उपलब्धता की जांच करने के बाद सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिले भर में किसानों के लिए 1 दिसम्बर से होने वाले धान खरीदी में लघु सीमांत किसानों को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखते हुए उन्होंने छोटे किसानों की धान खरीद सबसे पहले करने के निर्देश दिए।

श्री धावड़े ने कहा कि किसानों को धान खरीदी के ऋण पुस्तिका, आधार कार्ड और खाता नम्बर की जानकारी लेकर अपने सहकारी समिति में आना होगा। इसके लिए हर गांव में मुनादी करवाई जाए ताकि किसी भी किसान को धान खरीदी केंद्र में आने के बाद किसी भी तरह की असुविधा न हो। सहकारिता विभाग के अधिकारियों को धान खरीदी के लिए पर्याप्त मात्रा में अच्छे बारदाने रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में किसान को असुविधा न हो।

यंहा बने हुए स्टेक के निरीक्षण करने के बाद उन्होंने धान खरीदी के बाद उसे सुरक्षित रखने के लिए पोलिकवर सहित अन्य व्यवस्था पहले से बनाकर रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पूरे परिसर में घूमकर आवश्यक साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था का भी अवलोकन कर आवश्यक सुधार के लिए निर्देश दिये। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुणाल दुदावत, एस डी एम ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोरिया वेदांती तिवारी, सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयक,सीईओ जनपद अमित सिन्हा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी और किसान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!