Breaking News
.

कांग्रेस नेता संजू जाटव की फिसली जुबान, कहा- भाजपा प्रत्याशी चीनी माल की तरह है…

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव के प्रचार में जुटे नेताओं की जुबान फिसलने लगी है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरएसएस की निक्कर वेशभूषा पर दिए गए बयान पर बवाल थमा ही नहीं था कि कांग्रेस नेता संजू यादव ने एक और विवादित बयान देकर रही सही कसर पूरी कर दी।

देश में जहां बेरोजगारी, महंगाई का मुद्दा है तो प्रदेश में इसके साथ कोयला, बिजली, खाद के संकट से आम आदमी और विशेषकर किसान परेशान हैं। मगर खंडवा लोकसभा और पृथ्वीपुर, रैगांव व जोबट विधानसभा के उपचुनावों में भी ये मुद्दे दिखाई नहीं दे रहे हैं। उपचुनावों में नेताओं की जुबान बेकाबू हो रही है जिससे ये मुद्दे उनके विवादास्पद बयानों में गुम होते दिखाई दे रहे हैं।

पृथ्वीपुर में कांग्रेस के चुनाव प्रचार में भिंड की पुर्व जनपद अध्यक्ष कांग्रेस नेता संजू जाटव पहुंची हैं। वे एक चुनावी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित कर रही थीं कि भीड़ को देखकर उनकी जुबान इस कदर बेकाबू हो गई है कि उन्होंने भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव को चीनी माल बता दिया। दरअसल शिशुपाल सिंह यूपी के ललितपुर जिले के रहने वाले हैं जो मध्य प्रदेश से सटा हुआ जिला है। उनके बयान के यह मायने निकाले जा रहे हैं कि वे यूपी के ललितपुर की चीन से तुलना कर रहे हैं और शिशुपाल बाहरी यानी मध्य प्रदेश के विदेशी बता रही हैं। वहीं, इस बयान में अब संजू जाटव सफाई दे रही हैं कि वे स्थानीय लोगों को यह समझा रही थीं कि वे तो ललितपुर के हैं और नितेंद्र सिंह स्थानीय है। शिशुपाल तो 30 अक्टूबर के बाद शायद पृथ्वीपुर लौटकर ही नहीं आएं। नितेंद्र तो हमेशा यहीं रहेंगे।

चुनावी माहौल में मध्य प्रदेश के नेताओं की जुबान नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद कुछ इस कदर बेकाबू हुई है। भाजपा नेता कांग्रेस पर हमले के लिए केंद्रीय नेतृत्व पर हमले करने के लिए गांधी परिवार को निशाना बनाते-बनाते कमल नाथ को प्रवासी तो दिग्विजय सिंह पर कई तरह निजी टिप्पणी करते रहे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता भी इसमें पीछे नहीं रहे हैं। स्वयं कमल नाथ ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को घेरने के लिए आरएसएस की वेशभूषा निक्कर को लेकर जो कमेंट किया वह ट्विटर के टॉप ट्रेंड में आ चुका है तो पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुंबई की ड्रग्स पार्टी में शामिल आर्यन खान के बचाव में कमेंट कर दिया था।

error: Content is protected !!