Breaking News
.

सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर और उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के छह सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे …

बिलासपुर। जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र में सरकारी स्कूलों में चोरी करने वाला एक गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। यह गिरोह यहां स्कूलों से कम्प्यूटर और अन्य कीमती उपकरण चुराया करता था। पुलिस ने इस मामले में गिरोह के सरगना और छह आरोपी बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने रविवार को बताया कि जिले के कुनकुरी के अलग-अलग स्कूलों में पांच चोरी के मामलों में पुलिस की एक टीम गठित की गई थी। इसने थाना नारायणपुर और बगीचा क्षेत्र में कम्प्यूटर, लैपटॉप सेट, प्रिंटर एवं खेल सामग्री चोरी के मामले में हेमराज यादव के साथ जगदीश यादव, दिनेश यादव, बसंत यादव, सतीश यादव, मदन यादव और कमल यादव को  गिरफ्तार कर चोरी गये सामान को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

एसपी ने बताया कि कम्प्यूटर चोरी के मामले में गठित टीम को रनपुर निवासी कीर्ति नारायण चक्रवर्ती उर्फ बट्टू द्वारा चोरी के कम्प्यूटर को बेचने के लिए ग्राहक तलाश करने की जानकारी मिली थी। इससे पूछताछ करने पर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपियों के पास से 8 मॉनीटर, 6 सीपीयू, 6 यूपीएस, एक लैपटॉप, 8 की बोर्ड, 5 माउस, 3 प्रिंटर, एक प्रोजेक्टर,15 केबल तार सहित कुछ अन्य सामग्री मिली है। जब्त सामान का अनुमानित बाजार मूल्य 3,47,000 रुपये बताया गया है।  घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइिकलें भी जब्त की गई हैं।

error: Content is protected !!