Breaking News
.

पंजाब में कांग्रेस के “जोड़” में दर्द करने वाले सिद्धू के जोड़ों में हो रहा दर्द, जेल में मिला “सोने” का पलंग …

चंडीगढ़। पटियाला सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने घुटने के जोड़ों में तेज दर्द की शिकायत की है। शिकायत के बाद एक ऑर्थोपेडिक सर्जन ने जेल में सिद्धू की जांच की। जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हे जमीन पर न सोने की सलाह दी है। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सिद्धू के लिए लकड़ी के बिस्तर की व्यवस्था की है।

1988 के रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू एक साल की जेल की सजा काट रहे हैं। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कथित तौर पर जोड़ों के दर्द के कारण नियमित काम करने में असमर्थ हैं। यह पता चला है कि सिद्धू को जमीन पर सोना पड़ता है और अपने 123 किलो वजन को देखते हुए उनके लिए उठना मुश्किल हो जाता है। सिद्धू की टॉयलेट सीट भी उनकी हाइट और वजन के लिए कम बताई गई है।

जांच के बाद डॉक्टर ने सिद्धू को वजन कम करने की सलाह दी थी। उन्हें घुटने को मजबूत करने वाले व्यायाम- क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग एक्सरसाइज की सलाह दी गई है। साथ ही सिद्धू को फर्श पर नहीं बल्कि बिस्तर पर सोने की सलाह दी गई है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने उपचार के उपाय नहीं किए तो उनके जोड़ों में दर्द और बढ़ जाएगा।

डॉक्टरों ने सिद्धू को पेन किलर और जोड़ों के दर्द ठीक करने के लिए दवाएं दी हैं। डॉक्टर की सलाह के बाद जेल प्रशासन ने सिद्धू को लकड़ी की चारपाई दी है।

error: Content is protected !!