Breaking News
.

पंच प्रत्याशी की पीट-पीट कर हत्या से सनसनी, सरपंच उम्मीदवार के भाई पर लगा आरोप; आदिवासियों ने थाने को घेरा …

सतना। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। लेकिन इस बीच सतना जिले में पंच पद के एक प्रत्याशी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पंच प्रत्याशी को सरपंच प्रत्याशी के भाई ने उसके घर के सामने बेरहमी से पीटा था। लहूलुहान हालत में परिजनों ने उन्हें रीवा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी भी अस्पताल में भर्ती हो गया।

जानकारी के मुताबिक, सिंहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़िया निवासी राजमणि कोल को सरपंच प्रत्याशी दर्पण सिंह के भाई सन्नी सिंह ने पीटा। बताया जा रहा कि मृतक राजमणि ग्राम पंचायत दुर्गापुर के वार्ड क्रमांक 14 से पंच पद के उम्मीदवार था। इस घटना की जानकारी लगते ही इलाके में सनसनी फैल गई।

मृतक राजमणि की भाभी रानी बाई कोल ने सिंहपुर पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में रानी ने पुलिस को बताया कि 15-16 की दरमियानी रात करीब 3 बजे सन्नी सिंह और मुनीम कोल घर आए थे। मुनीम ने पानी मांगा और राजमणि को बाहर बुलाया। इसके बाद सन्नी ने राजमणि को गालियां देते हुए उसे जमकर मारा।

महिला के मुताबिक ,जब वो बीच बचाव करने गईं तो उन्हें भी पीटा गया। राजमणि की पिटाई के बाद आरोपी भाग गए। भाभी की शिकायत पर सिंहपुर थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 323, 324, 307, 505 और 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

आदिवासी समाज के युवक राजमणि दूसरी बार उप सरपंच बनने के लिए पंच का चुनाव लड़ रहा था। हत्या के बाद आदिवासी समाज में आक्रोश व्याप्त है। दोपहर में मौत की खबर लगते ही आदिवासियों ने थाना घेर लिया। इसके बाद रैगांव की कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा भी पहुंच गईं।

आरोपी सन्नी सिंह के बारे में बताया गया है कि वह हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। सरपंच पद प्रत्याशी दर्पण सिंह पर भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। सन्नी पूर्व में नागौद एस डी ओ पी रहे संतोष डेहरिया के साथ भी मारपीट कर चुका है। बहरहाल अब पुलिस हत्या की वजह तलाशने के लिए आगे की छानबीन कर रही है।

error: Content is protected !!