Breaking News
.

उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी को देखकर विराट कोहली ने बताया इसे आईपीएल 2021 की खोज…

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पेसर उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। विराट कोहली ने इसे आईपीएल 2021 का सबसे बड़ी खोज कहते हुए उसे शुभकामनाएं दी है। मालूम हो कि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन जैसे भारत के स्टार खिलाड़ी भी इसी लीग से भारतीय टीम में आए हैं।

 

 

उमरान मलिक को टी नटराजन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यूएई लेग में डेब्यू करने का मौका मिला था। जहां उन्होंने लाइन लेंथ तो अच्छी रखी ही साथ ही अपनी गति से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था।

 

 

फिर 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक बार फिर उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और एक ओवर ऐसा फेंकी जिसमें 149 से लेकर 153 की गति से उन्होंने गेंद फेंकी। उनकी 153 की गति वाली गेंद कल के मुकाबले तक आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद हो गई है।

 

 

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी उमरान मलिक को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि,’यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है, एक खिलाड़ी को 150 क्लिक पर (उमरान मलिक के लिए कही बात) गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। यहां से खिलाड़ियों की प्रगति को समझना जरूरी है।’

 

 

भारतीय कप्तान ने ये भी कहा कि,’तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है और जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं, तो आपकी नजर उन पर होगी और सुनिश्चित करें कि आप उनकी क्षमता को अधिकतम करें जो पहले से ही आइपीएल स्तर पर देखा जा रहा है।’

 

 

सबसे तेज गेंद फेंकने वाले टॉप-5 भारतीय गेंदबाज (ऑल-टाइम)

  • जवागल श्रीनाथ- 154.5
  • इरफान पठान – 153.7
  • उमरान मलिक- 153
  • जसप्रीत बुमराह- 153
  • नवदीप सैनी- 152.8

उमरान मलिक ने अपने डेब्यू मुकाबले में 4 ओवर में 27 रन दिए थे और कोई विकेट उन्हें नहीं मिल पाया था। लेकिन उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में श्रीकर भारत को आउट कर अपना पहला विकेट लिया। इस मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 21 रन दिए।

error: Content is protected !!