Breaking News
.

पुनर्वास एवं विस्थापन में एसईसीएल को मिला प्रथम पुरस्कार…

बिलासपुर। कोल इण्डिया मुख्यालय कोलकाता में आयोजित 47वें स्थापना दिवस पुरस्कारों में एसईसीएल को पुनर्वास एवं विस्थापन (आरएण्डआर) में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। यह अवार्ड कम्पनी द्वारा परियोजनाओं में भूविस्थापितों के बसाहट, रोजगार व सामाजिक लाभ की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य के लिए दिया गया है। इस अवसर पर केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी, केन्द्रीय कोयला राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे, कोयला सचिव अनिल कुमार जैन (भाप्रसे), चेयरमैन कोलइण्डिया प्रमोद कुमार अग्रवाल (भाप्रसे) की गरिमामयी उपस्थिति रही। इस अवसर पर कम्पनी के रायगढ़ क्षेत्र के महाप्रबंधक संजय मिश्रा को क्षेत्र के उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए बेस्ट एरिया जनरल मैनेजर का अवार्ड प्रदान किया गया है।

विदित हो कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र में निर्धारित लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन व डिस्पैच किया था तथा वित्तीय मानकों पर क्षेत्र ने 200 करोड़ से अधिक का मुनाफा दर्ज किया था। वित्तीय वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में भी ओबी निष्कासन, उत्पादन व ऑफटेक में रायगढ़ क्षेत्र ने पिछले वर्ष की तुलना में वृद्धि दर्ज की है। संजय मिश्रा को गत सप्ताह कुसमुण्डा मेगा परियोजना के क्षेत्रीय महाप्रबंधक का प्रभार दिया गया है। उन्होंने डब्ल्यूसीएल, ईसीएल तथा एनसीएल में महत्वपूर्ण अण्डरग्राऊण्ड व ओपनकास्ट परियोजनाओं में काम किया है।

एस.एन. कापरी महाप्रबंधक (उत्पादन) को बेस्ट एचओडी अवार्ड- कोलइण्डिया स्थापना दिवस पुरस्कारों में एसईसीएल के महाप्रबंधक (उत्पादन) एस.एन. कापरी को बेस्ट एचओडी का अवार्ड दिया गया है। वर्तमान में वे एसईसीएल बैकुण्ठपुर एरिया जीएम के पद पर हैं। उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत 1987 में हसदेव क्षेत्र से की थी। ज्ञात हो कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में एसईसीएल ने लगातार तीसरे वर्ष 150 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन का कीर्तिमान बनाया है।

error: Content is protected !!