Breaking News
.

एसईसीएल ने कोयला डिस्पैच में पार किया पिछले साल का आँकड़ा, वित्तीय वर्ष 21-22 में बन सकता है डिस्पैच का रिकार्ड …

बिलासपुर । एसईसीएल ने बेहतर कार्यनिष्पादन दिखाते हुए कोयले के डिस्पैच में गत वर्ष के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। 23 फरवरी 2022 के कोयला प्रेषण के आँकड़ों के अनुसार कम्पनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में अब तक 138.99 मिलियन टन डिस्पैच किया है जबकि पिछले वर्ष 31 मार्च तक सकल डिस्पैच 138.77 मिलियन टन था। इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति में अभी 36 दिन शेष हैं तथा कयास लगाए जा रहे हैं कि कम्पनी इस वर्ष अब तक के सर्वाधिक डिस्पैच की ओर बढ़ रही है। सकल रूप से एसईसीएल ने पिछले वर्ष की तुलना में उपभोक्ताओं को 14 प्रतिशत अधिक कोयला उपलब्ध कराया है।

इस संबंध में एसईसीएल मुख्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार एसईसीएल ने गत वर्ष इसी अवधि की तुलना में इस वर्ष विद्युत संयंत्रों को 25 प्रतिशत अधिक कोयला दिया है जिससे कि सम्बद्ध पावर प्लांटों में समुचित कोल स्टाक सुनिश्चित हो सके। गत वर्ष के मुकाबले रेल/आरसीआर वैगन लोडिंग के जरिए भेजे जाने वाले कोल रेकों में भी 13.4 प्रतिशत का ईजाफा हुआ है।

एक महत्वपूर्ण उपलब्धि में कम्पनी ने गत वित्तीय वर्ष के आरंभ में जमा स्टॉक को लिक्विडेट करने में सफलता पाई है तथा जमा स्टॉक से लगभग 20 मिलियन टन कोयला प्रेषित किया जा चुका है।

सीएमडी एसईसीएल डॉ. प्रेमसागर मिश्रा व निदेशक मण्डल ने इस उपलब्धि के लिए टीम एसईसीएल को बधाई देते हुए समस्त श्रमसंघों, एसोसिएशन व यूनियन के प्रतिनिधियों, रेलवे, राज्य शासन सहित विभिन्न स्टेक होल्डरों के प्रति उनके सतत सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है।   

error: Content is protected !!