Breaking News
.

छत्तीसगढ़ में भी 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल …

रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के स्कूल 31 दिसम्बर तक बंद रहेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। स्कूल बंद की स्थिति में ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी।

महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश सरकार इस तरह के निर्णय पहले ले चुकी है। अब छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने भी स्कूल खुलने के संबंध में यह महत्वपूर्ण बयान दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से अभी इस संबंध में आदेश जारी नहीं हुआ है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि एक दो दिन के बाद आदेश जारी हो जाएगा। जिन राज्यों में स्कूल खोला गया वहां का अनुभव ठीक नहीं रहा। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ सरकार स्कूल खोलने के संबंध में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

कोरोना महामारी की वजह से प्रदेश के सभी स्कूल 16 मार्च से अब तक बंद है। स्कूल कब खुलेंगे, अभी कोई भी स्पष्ट रूप से बताने की स्थिति में नहीं है। राज्य शासन पहले ही आगामी आदेश तक स्कूल बंद रखने का निर्णय ले चुकी है।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। ऐसे में स्कूल खोलने को लेकर सरकार कोई जोखिम नहीं लेगी। बच्चों का स्वास्थ्य महत्पूर्ण है। ऑनलाइन और ऑफ़लाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है।

महाराष्ट्र सरकार ने नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल 23 नवंबर से खोलने का फैसला लिया था। देश के अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र सरकार ने भी दिवाली के बाद स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बनाई थी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सभी एहतियाती उपाय बरतते हुए दिवाली के बाद स्कूलों को फिर से खोला जाएगा।

उन्होंने कहा था कि छात्रों के लिए सुरक्षा के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए एक एसओपी तैयार की है। इसके मुताबिक, स्कूलों में शिफ्ट के अंतर्गत पढ़ाई की जाएगी। हालांकि, राजधानी में बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर स्कूलों को खोलने के सरकार के इरादे पर पानी फेर दिया है।

error: Content is protected !!