Breaking News
.

खमतराई स्कूल में आठवीं कक्षा में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल प्रारंभ, प्रधानपाठिका अनिता शर्मा ने बच्चों का किया स्वागत …

बिलासपुर। 2 अगस्त 2021 को सभी शासकीय शालाओं को खोलें गये सर्वप्रथम शाला को सेनेटाइजर से सेनेटाइज किया गया। तत्पश्चात बच्चों को कोविड-19 गाइड लाइन के विषय में प्रधानपाठिका अनीता शर्मा के द्वारा उन्हें विस्तार से समझाया गया। शाला प्रवेश उत्सव प्रधान पाठिका अनीता शर्मा ने बच्चों को तालियों के बीच गुलाल लगाकर एवं पुस्तकों का वितरण कर प्रवेश उत्सव मनाया गया। बच्चों को गुलाल का टीका लगाकर, टॉफी बांटकर एवं पुस्तकों का वितरण भी किया गया।

शाला विकास समिति के सदस्य सरस्वती एवं मध्याह्न भोजन प्रभारी निर्मला मसीह एवं शाला के समस्त शिक्षिकाओं अनीता शर्मा प्रधान पाठिका, दीप्ति जावलकर, राज किशोरी तिर्की, ज्योति वाला थावाइ, वनमाला तिवारी, प्रीति पांडे, रमा साहू, विजयश्री शर्मा, उपासना सिंह, नसरीन बानो कुरैशी, रचना परिहार एवं ग्राम के गणमान्य नागरिकों के द्वारा गुलाल टीका लगाकर एवं टॉफी का वितरण किया गया।

इस प्रकार 2 वर्षों के पश्चात आज शाला प्रारंभ हुई मैदान में पानी का भराव होने के कारण बच्चों को असुविधा का सामना भी करना पड़ा। जल्द ही इस समस्या को हल करने की बात कही गई। बच्चों को मध्यान भोजन के अंतर्गत गर्म एवं साफ सुथरा खाना दिया गया। मध्यान भोजन बच्चों को खिलाने से पहले प्रधान पाठक का अनीता शर्मा ने उस भोजन की गुणवत्ता की जांच की एवं स्वयं उस भोजन को चखने के पश्चात बच्चों में वितरण करने की अनुमति प्रदान की इस प्रकार आज शाला का प्रथम दिवस बच्चों मेंबहुत ही उत्साह रहा।

error: Content is protected !!