Breaking News
.

सरस कवि सम्मेलन : कवियों की रोचक और ह्रदयस्पर्शी कविता सुनकर श्रोता हुए भावविभोर…

भिलाई। छत्तीसगढ़ी सरयूपारीण महिला ब्राम्हण समाज भिलाई नगर के तत्वावधान 20अक्टूबर को गायत्री शक्तिपीठ सेक्टर 6 में संध्या 7बजे से शरदपूर्णिमा उत्सव के अंतर्गत’ सरस कवि सम्मेलन’ का सफल आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम महिला समाज  की आरती दीवान,अर्चना चौबे,शैल पांडे आदि ने पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्ज्वलित कर शरदपूर्णिमा उत्सव का शुभारंभ किया। आमंत्रित कविगणों में दुर्ग के युवा ओजकवि मयंक शर्मा की सामाजिक संदर्भों की हृदयस्पर्शी  कविताओं को खूब सराहा गया। भिलाई की कवियित्री जयंती शर्मा ने अपने मुक्तकों और गीतों से समां बांधा। रायपुर के कवि संजय शर्मा ‘कबीर’ ने देशभक्ति से ओतप्रोत रचनाएं पढ़ी। राजनांदगांव के  हास्य-व्यंग्य कवि पद्मलोचन शर्मा ‘मुंहफट’ की हास्य पैरोडियों ने खूब वाहवाही बटोरी। रायपुर के मशहूर हास्य गीतकार रामेश्वर वैष्णव ने अपनी रोचक प्रस्तुति से मंच को गरिमा बढ़ाई।इस आयोजन के सूत्रधार व्यंग्य कवि आलोक शर्मा ने बेहतरीन संचालन से सबका मन मोह लिया।

कार्यक्रम के अंत में सभी श्रोताओं को भोग प्रसादी स्वरुप अमृत खीर वितरण किया गया। सम्पूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने में आरती दीवान, अर्चना चौबे, शैल पांडे, सरोज शर्मा, सुनीता शर्मा, बबली त्रिपाठी, सरला दुबे, स्वाति मंजू, मंजूषा, वंदना एवं सरिता मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा। अंत में आभार शैल पांडे ने व्यक्त किया।

error: Content is protected !!