Breaking News
.

केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले साहिल बिग बी को देखकर लगे थे कांपने, तापसी पन्नु के हैं दीवाने…

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में इन दिनों साहिल आदित्य अहिरवार की चर्चा खूब हो रही है. साहिल स्थानीय मीडिया की सुर्खियों में हैं. स्थानीय लोग साहिल अहिरवार को मध्य प्रदेश की शान बता रहे हैं. दरअसल मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन में साहिल आदित्य अहिरवार ने 1 करोड़ रुपये जीते हैं. महज 19 साल के साहिल अहिरवार केबीसी के सीजन-13 के दूसरे प्रतियोगी हैं, जिन्होंने 1 करोड़ रुपयों के सवाल का सही जवाब दिया है. साहिल मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के लवकुशनगर के रहने वाले हैं. छोटी सी उम्र में अपनी कामयाबी का लोहा मनवाने वाले साहिल का जीवन संघर्षों से भरा रहा है.

साहिल के पिता बाबूलाल सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं. साहिल का परिवार छतरपुर में किराए के मकान में रहता है. एक इंटरव्यू में साहिल ने अपने जीवन से जुड़ी कहानियां साझा कीं. बीते 20-21 अक्टूबर को सोनी टेलीविजन पर साहिल का शो टेलीकास्ट किया गया. साहिल एक गरीब परिवार से रिश्ता रखते हैं. केबीसी में उन्हें विजेता राशि के साथ ही एक कार भी गिफ्ट मिली है.

एक करोड़ रुपये जीतना आश्चर्य ही था

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में साहिल ने बताया कि “जब अमिताभ बच्चन ने अपने विशिष्ट अंदाज में घोषणा की कि ‘आप एक करोड़ जीत गए’, तो मैं इसे कुछ सेकंड के लिए समझ नहीं पाया. साहिल करते हैं ‘मेरे रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए मेरा करोड़ रुपये जीतना आश्चर्य की बात थी. जब चैनल ने प्रोमो जारी किया तो नाम का खुलासा नहीं किया गया था, इसलिए हर कोई घर आकर मेरे माता-पिता से पूछता कि क्या यह मैं हूं. हमने प्रसारण तक पुष्टि नहीं की, क्योंकि हम एक अनुबंध से बंधे थे. अब जब सबको पता चल गया है तो हर कोई खुश है और मुझ पर गर्व करता है।’

बचपन का सपना पूरा हुआ

साहिल बताते हैं कि केबीसी में हिस्सा लेना बचपन से ही मेरा सपना रहा है. मैंने कुछ साल पहले एक बार कोशिश की थी, लेकिन मैं इस साल ही भाग्यशाली रहा. स्कूल के मेरे एक सीनियर ने शो में हिस्सा लिया था. उन्होंने मुझे केबीसी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और मार्गदर्शन किया. क्या यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी ने केबीसी में आपकी मदद की, के सवाल पर साहिल कहते हैं- निश्चित रूप से! इतिहास मेरा पसंदीदा विषय है. मुझे करंट अफेयर्स में भी दिलचस्पी है.

अमिताभ बच्चन से मिलने पर कैसा लगा?

साहिल कहते हैं शूटिंग सुबह 9 बजे शुरू हुई और अमिताभ बच्चन जी निर्धारित समय से 10 मिनट पहले सेट पर थे. जब मैंने उन्हें पहली बार स्टेज पर देखा तो मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ. मेरे रोंगटे खड़े हो गये. यह असली था. फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड के दौरान मेरा शरीर कांप रहा था. मैं उन्हें देखकर खुश और घबराया हुआ दोनों था. हॉट सीट पर बैठने से पहले, मैं अमिताभ बच्चन के पैर छूना चाहता था, लेकिन मैं कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण यह नहीं कर सका.

1 करोड़ रुपये के सवाल के दौरान बुरी तरह घबरा गया था

साहिल कहते हैं- मैं पूरे शो में एक अच्छा खेल खेलने पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहा था. मैं पैसे के बारे में नहीं सोच रहा था. मैं खेल को अच्छे से खेलने का संतोष प्राप्त करना चाहता था. बेशक, जब मैंने 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब दिया तो मैं घबरा गया और डर गया. कभी-कभी जब आप सुनिश्चित होते हैं कि यह सही उत्तर है, तो एक प्रतिशत संदेह होगा, खासकर जब आप 1 करोड़ रुपये के प्रश्न का प्रयास कर रहे हों. मेरे परिवार के सभी सदस्य जानते थे कि मेरे पास ज्ञान है, लेकिन उन्होंने नहीं सोचा था कि मैं इतनी बड़ी रकम जीतूंगा.

तापसी पन्नू से प्यार

साहिल आदित्य कहते हैं- अमिताभ बच्चन ने मेरी पसंदीदा अभिनेत्री तापसी पन्नू के बारे में कुछ सवाल पूछे और उन्होंने ट्विटर पर उनमें से एक (उनका पसंदीदा भोजन) का जवाब दिया. जब से मैंने तापसी का काम देखा है, तब से मैं उनसे प्यार करता हूं. वह एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और मेरी अब तक की सबसे बड़ी क्रश हैं. मुझे वह बहुत ईमानदार लगती हैं और यही बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. वह सबसे विनम्र अभिनेत्री हैं, जिनसे मैं मिला हूं. मुझे उनकी सभी फिल्में समान रूप से पसंद हैं.

error: Content is protected !!