Breaking News
.

रूसी सैनिक ने यूक्रेन में किया सरेंडर, यूक्रेनियों ने ने मां से बात कराई तो रो पड़ा …

नई दिल्ली। यूक्रेन में एक तरफ रूसी सैनिक तबाही मचा रहे हैं तो दूसरी तरफ ऐसे भी मंजर सामने आए हैं जब रूसी सैनिक यूक्रेन में लाचार नजर आए हैं। इनमें से कुछ के तो वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें वे कभी बिना तेल वाले टैंक को धक्का दे रहे हैं तो कभी वे अपने परिवार को रूसी बर्बरता के किस्से बता रहे हैं। ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है जिसमें एक नौजवान रूसी सैनिक उस समय रो पड़ा जब उसे कुछ यूक्रेनी लोगों ने खाने को दिया। इतना ही नहीं उस सैनिक से उसके मां की बात भी कराई गई।

दरअसल, इस वीडियो को अमेरिकी मीडिया सर्विस वॉल स्ट्रीट जर्नल से जुड़े रिपोर्टर ने ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने यूक्रेनी टीवी चैनलों के हवाले से बताया है कि यूक्रेन में स्थानीय लोगों द्वारा पकड़े गए एक रूसी सैनिक के को लोगों द्वारा कुछ खिलाया जा रहा है। जब उसे उसकी मां से वीडियो कॉल के जरिए बात कराई गई तो वह फूट-फूट कर रोने लगा। इस वीडियो में वह हाथ में कुछ गर्म चीज पी रहा है और खुछ खा भी रहा है।

वीडियो में यह भी दिख रहा है कि सैनिक के आसपास कुछ और लोग भी खड़े हुए हैं। उनमें से कुछ सैनिक लग रहे हैं जबकि कुछ स्थानीय नागरिक लग रहे हैं। वहीं एक महिला अपने फोन से इस नौजवान सैनिक को उसकी मां से बात करवा रही है। जबकि सामने खड़ा नौजवान सैनिक लगातार रो रहा है। हालांकि यह साफ़ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो यूक्रेन के किस हिस्से का है और यह घटना किसी परिस्थितियों में सामने आई है।

पोस्ट में भी यह भी बताया गया है कि यूक्रेन के अंदर घुसे कई रूसी सैनिक बेहद नौजवान हैं और उन्हें शायद बिल्कुल पता नहीं है कि यह युद्ध वास्तव में किसलिए है और क्यों लड़ा जा रहा है। इससे पहले भी रूसी सैनिकों की मजबूरी के कई मामले यूक्रेन से सामने आए जब वे अपने परिवार को भावुक होकर याद कर रहे हों। फिलहाल इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

 

error: Content is protected !!