Breaking News
.

रूसी सेना ने यूक्रेन के स्कूल में की बमबारी, 2 शव मिले; 60 लोगों के मरने की आशंका ….

कीव। पूर्वी यूक्रेन में लुहान्स्क क्षेत्र के एक स्कूल में रूसी सेना ने बमबारी की है। इसमें 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। गवर्नर सेरही गदाई ने कहा कि रूसी बलों ने शनिवार दोपहर बिलोहोरीवका में स्कूल पर एक बम गिराया, जिससे इमारत में आग लग गई। यहां लगभग 90 लोग शरण लिए हुए थे।

गदाई ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा, “करीब 4 घंटे के बाद आग बुझाई गई, फिर मलबा हटाया गया। दुर्भाग्य से 2 लोगों के शव मिले। 30 लोगों को मलबे से निकाला गया, जिनमें से 7 घायल हो गए। इमारतों के मलबे के नीचे 60 लोगों के मारे जाने की संभावना है।”

वहीं, रूस की सेना ने शनिवार को दक्षिणी यूक्रेन के ओडेसा शहर में क्रूज मिसाइलें दागी और मारियुपोल में घेरे गए इस्पात संयंत्र पर बमबारी की। विजय दिवस समारोह से पहले रूस को इस बंदरगाह पर कब्जा जमाने की उम्मीद है। अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र से आखिर में बची महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को निकाल लिया गया है लेकिन यूक्रेन के लड़ाके वहीं फंसे हुए हैं।

यूक्रेन के नेताओं ने चेतावनी दी है कि 77 साल पहले नाजी जर्मनी की हार का जश्न मनाने के लिए सोमवार को आयोजित विजय दिवस के मद्देनजर रूसी हमले और भी बदतर होंगे और राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने लोगों से हवाई हमलों की चेतावनियों को मानने का अनुरोध किया है।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन के खिलाफ अपने बिना उकसावे के और क्रूर युद्ध को न्यायोचित ठहराने की कोशिश के लिए इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

error: Content is protected !!