Breaking News
.

RPF ने किन्नर रूपाली सिंह से किया गाली-गलौज; दुपट्टा निकालकर अश्लील हरकत करने का भी लगाया आरोप, समुदाय ने खोला मोर्चा …

बिलासपुर । किन्नर के साथ एक RPF आरक्षक द्वारा बदसलूकी व छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरक्षक के खिलाफ किन्नर समुदाय ने मोर्चा खोल दिया और तोरवा थाने व RPF पोस्ट प्रभारी से की शिकायत की गई है। लेकिन, इस पर कार्रवाई करने के बजाए समझौता कराने का प्रयास किया जा रहा है। किन्नरों ने कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार, सरकंडा थाना क्षेत्र के अशोक नगर में रहने वाली किन्नर रूपाली सिंह गुरवार की रात रेलवे स्टेशन तरफ काम से गई थी। किन्ररों का आरोप है कि इस दौरान रूपाली मुल्कराज होटल के पास खड़ी थी। तभी RPF आरक्षक मनोज कुमार वहां आया। किन्नर रूपाली को देखकर वह गाली-गलौज करते हुए अश्लील हरकतें करने लगा। रूपाली के मना करने पर उसने बदसलूकी करते हुए उसके मुंह से मास्क निकालकर फेंक दिया और उसके दुपट्‌टे को भी खींच कर निकाल दिया।

इसके बाद रूपाली ने इस घटना की जानकारी किन्नर समुदाय कल्याण संघ के अध्यक्ष को दी। तब वह अपने साथियों को लेकर तोरवा थाने पहुंचा और RPF पोस्ट प्रभारी से शिकायत की। लेकिन, पुलिस व पोस्ट प्रभारी इस मामले में समझौता कराने का प्रयास करते रहे। इधर, मामले में कार्रवाई नहीं होने पर किन्नरों ने RPF पोस्ट के सामने धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

किन्नरों ने घटना की रात आरक्षक मनोज के शराब के नशे में धुत होने का आरोप लगाया है। उनका यह भी कहना है कि किन्नर भीख मांगने के लिए ट्रेनों में समूह बनाकर जाते हैं। लेकिन, जिस दिन घटना हुई है उस दिन रूपाली अपने निजी काम से गई थी। इससे साफ है कि न तो वह ट्रेन में सफर करके निकली थी और न ही रेलवे स्टेशन गई थी।

RPF पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी का कहना है कि किन्नरों के खिलाफ यात्री लगातार शिकायतें करते हैं। जिस पर RPF की टीम उनके खिलाफ कार्रवाई करती है। इस दुभार्वना के चलते आरक्षक व टीम के सदस्यों के खिलाफ इस तरह की शिकायतें करते रहते हैं। इस मामले में किन्नरों को समझाइश दी गई है। फिर भी बेवजह दबाव बनाने के लिए यह सब किया जा रहा है।

error: Content is protected !!