Breaking News
.

कोयला उत्पादन और संचालन से रूबरू होने एसईसीएल पहुँचे आर.एम. खान…

बिलासपुर। एसपी, सीबीआई (एसीबी) हेड ऑफ ब्रांच, रायपुर आर.एम. खान (आईपीएस), औद्योगिक इकाइयों के फील्ड विजिट के क्रम में एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर पहुँचे। मुख्यालय आगमन पर मुख्य सतर्कता अधिकारी एसईसीएल बी.पी. शर्मा ने श्री खान का आत्मीय स्वागत किया।

श्री खान का सीबीआई में तीन दशकों से भी लम्बा अनुभव रहा है। उन्हें राष्ट्रपति द्वारा भारतीय पुलिस सेवा मेडल प्रदान किया गया है। उन्होंने यूनाइटेड नेशंस के मिशन अंतर्गत बोस्निया यूरोप में ह्यूमन राइट्स ऑफिसर बतौर भी सेवाएँ दी है। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न लोक सेवकों, आर्थिक अपराधों, बैंक धोखाधड़ी सहित वरिष्ठ लोक सेवकों के खिलाफ कई भ्रष्टाचार विरोधी मामलों की जाँच की है। उन्होंने निजाम सोने का सिक्का मामला जो कि अवैध रूप से स्विट्जरलैंड को निर्यात किए गए थे, टाइगर मेनन का नकली पासपोर्ट मामला, सत्यम धोखाधड़ी मामला, ओबुलापुरम (बेल्लारी) खनन मामला, भोपाल में व्यापम घोटाले के मामले आदि के जाँच किए हैं। उन्होंने सीबीआई मामले की जांच के लिए जर्मनी, फ्रांस और स्विट्जरलैंड का दौरा किया है। आरएम खान भारतीय पुलिस पदक से सम्मानित हैं और उन्हें एक जांच अधिकारी के रूप में किए गए अच्छे काम के लिए निदेशक सीबीआई से कई पुरस्कार और प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुए हैं।

मुख्यालय उपरांत श्री खान एसईसीएल की मेगा परियोजना गेवरा पहुँचे जहाँ उन्होंने खदान का दौरा किया। गेवरा क्षेत्र में कोरबा कोलफील्ड्स के कोरबा, दीपका, गेवरा व कुसमुण्डा क्षेत्रों के महाप्रबंधकों एवं स्टाफ आफीसर के साथ संवाद सत्र का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा ने सतर्कता विभाग की भूमिका एवं जुड़े विषयों पर प्रस्तुति दी। मुख्यालय बिलासपुर स्थित बिलासपुर भवन में सतर्कता विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा आयोजित की गयी। इस दौरे में महाप्रबंधक (सतर्कता) प्रकाश चंद्रा भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!