Breaking News
.

कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने हेतु रेल परिसरों की नियमित साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन …

बिलासपुर। मंडल रेल प्रशासन द्वारा अपने यात्रियों तथा कर्मचारियों को कोविड संक्रमण से बचाव हेतु प्रत्येक स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। रेल यात्रियों एवं कर्मचारियों को कोविड-19 की संक्रमण से बचाव हेतु मंडल में नियमित साफ-सफाई तथा सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है।

इसके तहत मंडल के बिलासपुर, चांपा, कोरबा, रायगढ़, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, अम्बिकापुर सहित सभी प्रमुख स्टेशनों में स्थित कार्यालयों, यात्री प्रतीक्षालयों, टिकटघरों, प्लेटफार्म, बैठक स्थलों सहित यात्रियों के पहुँच वाले सभी जगहों तथा रेल परिसरों की साफ सफाई तथा सेनेटाइजेशन नियमित रूप से कराये जा रहे हैं। इसके साथ ही साथ मण्डल के सभी प्रमुख स्टेशनों में पैसेंजर एनाउंसमेंट सिस्टम तथा अन्य माध्यमों से कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी नियमों का सख्ती से अनुपालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

साथ ही यात्रियों को सही तरीके से मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, नियमित रूप से सेनेटाइजेशन का प्रयोग करने, एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखने का आग्रह किया जा रहा है। इसके अलावा 15 वर्ष तथा इससे ज्यादा उम्र के सभी को टीकाकरण कराने की अपील भी की जा रही है।

रेल प्रशासन यात्रियों से आग्रह करता है कि वे रेल यात्रा के दौरान कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन करें तथा संक्रमण से स्वयं बचें व दूसरों को संक्रमित होने से बचाने में सहयोग प्रदान करें।

error: Content is protected !!