Breaking News
.

श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी केस में राम रहीम से हो रही है पूछताछ…

चंडीगढ़/रोहतक। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख की मुश्किलें बढ़ गई हैं। राम रहीम से पंजाब के फरीदकोट में हुई श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी केस में आज पूछताछ हो रही है, जिसके लिए पंजाब पुलिस की SIT सुनारिया जेल रोहतक पहुंची। मौके पर राम रहीम के वकील भी मौजूद हैं। क्योंकि राम रहीम ने अपने वकीलों की मौजूदगी में ही सवालों के जवाब देने की बात कही थी।

पंजाब पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) में चीफ IG सुरिंदरपाल सिंह परमार की अगुवाई में SSP मुखविंदर सिंह भुल्लर, डीएसपी लखबीर सिंह और एक इंस्पेक्टर यानी कुल 4 मेंबर शामिल हैं। बेअदबी का केस 2015 का है। SIT डेरा प्रमुख से पूछे जाने वाले सवालों की सूची लेकर आई है। हालांकि SIT चीफ एसपीएस परमार का कहना था कि सवाल फिक्स नहीं होंगे। हमारे सवालों का राम रहीम क्या जवाब देता है, उस पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा। राम रहीम के जवाब से ही नए सवाल निकल सकते हैं।

इससे पहले राम रहीम को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए फरीदकोट जेल ने आदेश जारी किए थे। राम रहीम को 29 अक्टूबर को पेश होने काे कहा गया था। इस पर 28 अक्टूबर को ही पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को जेल में पूछताछ करने की हिदायत दी थी।

पंजाब पुलिस की SIT 6 साल पहले दर्ज हुए बेअदबी के एक मामले में डेरा प्रमुख से पूछताछ करना चाहती है। यह मामला 1 जुलाई 2015 का है, जब फरीदकोट जिले में बरगाड़ी से 5 किलोमीटर दूर स्थित गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारे से गुरु ग्रंथ साहिब का पावन स्वरूप चोरी हो गया था। 24 सितंबर 2015 को बरगाड़ी में गुरुद्वारे के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले।

इस मामले में FIR नंबर 63 दर्ज की गई थी, जिसमें राम रहीम को नामजद किया गया था। आरोप है कि पंजाबी भाषा में लिखे इन पोस्टरों में अभद्र भाषा इस्तेमाल की गई और पावन स्वरूपों की चोरी में डेरा सच्चा सौदा का हाथ होने की बात भी लिखी गई। 12 अक्टूबर 2015 को बुर्ज जवाहर सिंहवाला की गलियों में पावन स्वरूप के अंग बिखरे मिले। इसके बाद सिख संगत पर फायरिंग की घटना हुई, जिसमें 2 लोगों की मौत हुई थी।

बेअदबी और गोलीकांड के इस मामले में साल 2015 में 3 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई थी। इनमें पांच डेरा प्रेमियों रणदीप सिंह उर्फ नीला, रणजीत सिंह, बलजीत सिंह, निशान सिंह और नरिंदर कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया, जो अब जमानत पर चल रहे हैं। डेरा सच्चा सौदा की नेशनल कमेटी के 3 मेंबर संदीप बरेटा, प्रदीप कलेर और हर्ष धूरी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए गए। इसी मामले में राम रहीम से पूछताछ की जाएगी।

error: Content is protected !!