Breaking News

भूमि खरीद घोटाले के बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने बुलाई आपात बैठक : पहली बार मिल रहे ट्रस्टी और पदाधिकारी …

अयोध्या । राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने गुरुवार को अचानक बैठक बुलाई है। मुंबई में होने जा रही बैठक में ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय, कोषाध्यक्ष महंत गोविन्ददेव गिरी महाराज और ट्रस्टी अनिल मिश्र में शामिल हो रहे हैं। जमीन का विवाद सामने आने के बाद ट्रस्ट की यह पहली बैठक है। बातें लीक होने के डर से बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है। बैठक मुंबई में कहां होगी यह भी गुप्त रखा गया है।

चंपत राय, गिरी महाराज और अनिल मिश्र के अलावा भी अन्य ट्रस्टी बैठक में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय और ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र अपना पक्ष रख सकते हैं।

संघ के सह सर कार्यवाह कृष्ण गोपाल कुछ दिन पूर्व राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण कर चुके हैं। हालांकि संघ ने विवाद पर ट्रस्ट को क्लीन चिट दे रखी है लेकिन लगातार कई मामले सामने आने के बाद ट्रस्ट को सफाई पर सफाई देनी पड़ रही है। ट्रस्ट हालांकि कह चुका है कि उसकी ओर से पूरी पारदर्शिता के साथ जमीनों की खरीद की गई है। जो जमीन खरीदी गई है वह मार्केट रेट से कम कीमत पर ली गई है।

जमीन खरीद को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लगातार हमले कर रहे हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई दस्तावेजों को पेश कर कई जमीनों को पहले भाजपा नेताओं द्वार सस्ते में खरीदने और बाद में ट्रस्ट को महंगे दामों में बेचने के दस्तावेज पेश किए है। आज की बैठक में ट्रस्ट के ऊपर आरोप लगाने वालों पर मोदी सरकार क्या कार्यवाही करेगी इस पर भी चर्चा हो सकती है। ट्रस्ट मानहानि के दावे पर कानूनी सलाह भी ले रहा है।

error: Content is protected !!