Breaking News
.

राज्योत्सव समारोह : थर्ड जेंडर के लिए काम करने वाली विद्या राजपूत राज्य अलंकरण पुरस्कार से हुईं सम्मानित…

रायपुर। पांच दिन तक राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का सोमवार को समापन हुआ। इस अवसर पर राज्यपाल अनुसूईया उइके ने समाज, कला, साहित्य, पत्रकारिता और खेल में उल्लेखनीय योगदान देने वाली विभूतियों को राज्य अलंकरण पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

छत्तीसगढ़ में थर्ड जेंडर के पुनर्वास और कल्याण के लिए काम करने वाली विद्या राजपूत को प्रतिष्ठित पं. रवि शंकर शुक्ल सम्मान प्रदान किया गया। वहीं गौ सेवा के लिए नारायणपुर के रामकृष्ण मिशन आश्रम को यति यतनलाल सम्मान से नवाजा गया। हिंदी प्रिंट पत्रकारिता के लिए चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति पत्रकारिता पुरस्कार दंतेवाड़ा की अम्बु शर्मा और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अंशुमान शर्मा को प्रदान किया गया। प्रिंट मीडिया अंग्रेजी के क्षेत्र में मधुकर खेर स्मृति पत्रकारिता पुरस्कार रायपुर के टिकेश्वर पटेल को दिया गया।

रचनात्मक लेखन के लिए दिया जाने वाला पं. माधवराव सप्रे राष्ट्रीय रचनात्मकता सम्मान लेखक-पत्रकार मृणाल पाण्डे को दिया गया। मृणाल पाण्डे यह सम्मान लेने नहीं पहुंची थीं। उनके प्रतिनिधि के तौर पर जनसंपर्क विभाग के संचालक सौमिल रंजन चौबे ने यह सम्मान स्वीकार किया। सम्मान समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की। मंत्रिमंडल के सदस्य, विधानसभा में विपक्ष के नेता, संसदीय सचिव और सांसद-विधायक आदि भी समारोह मंच पर मौजूद थे।

error: Content is protected !!