Breaking News
.

राजीव युवा मितान क्लबों के गठन में लाये तेजीः डॉ संजय अलंग

बिलासपुर । संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने आज राजीव युवा मितान क्लब के प्रगति के संबंध में जिला खेल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डॉ अलंग ने राजीव युवा मितान क्लब के गठन के संबंध में जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली।योजना के अंतर्गत संभाग के विभिन्न जिलों के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में कुल 03 हजार 147 युवा मितान क्लबों का गठन किया जाना है।इनमे से बिलासपुर में 641, मुंगेली में 383, जांजगीर-चाँपा में 714, कोरबा में 562 तथा रायगढ़ में 847 क्लबों के गठन की प्रक्रिया चल रही है।

डॉ अलंग ने जिला स्तरीय तथा अनुविभाग स्तरीय समिति के गठन की भी जानकारी ली तथा इस संबंध में प्रगति लाने के निर्देश भी खेल अधिकारियों को दिये। रायगढ़ के खेल अधिकारी संजय पाल ने बताया कि क्लबों के गठन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और 30 अप्रैल तक सभी 847 क्लब शुरू कर दिये जायेंगे।  डॉ अलंग ने इस प्रगति पर खुशी जाहिर करते हुए अन्य जिलों के खेल अधिकारियों को भी प्रोत्साहित किया।

डॉ अलंग ने जिला एवं अनुविभाग स्तर पर आये आवेदनों एवं खातों के संबंध में भी जानकारी ली तथा निर्धारित लक्ष्यों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश खेल अधिकारियों को दिये।

संभागायुक्त डॉ अलंग ने बताया कि राजीव युवा मितान क्लब शासन की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमें क्लब का गठन कर गांव एवं नगरों के स्थानीय युवकों में नेतृत्व क्षमता और स्वावलंबन को बढ़ावा दिया जाएगा। राजीव युवा मितान क्लब के जरिये युवाओं को आर्थिक विकास की गतिविधियों से जोड़कर शासन के गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के लक्ष्य को भी साकार किया जाएगा।

गौरतलब है कि राजीव युवा मितान क्लब के गठन में 18 से 40 वर्ष शिक्षित बेरोजगार, समाजसेवा, राजनीति तथा कौशल में उच्च योग्यता रखने वाले युवाओं को अवसर दिया जाएगा। इस क्लब में एन.एस.एस.,एन.सी.सी. आदि पृष्टभूमि वाले युवाओं को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

बैठक में उपायुक्त अर्चना मिश्रा, अखिलेश साहू सहित बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के खेल अधिकारी मौजूद रहे।

 

error: Content is protected !!