Breaking News
.

राहुल, प्रियंका नेता इसलिए हैं, क्योंकि वे गांधी परिवार के हैं : शिवराज…

भोपाल/टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के उपचुनावों में भाजपा कांग्रेस के वंशवाद को मुद्दा बना रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में गांधी परिवार पर निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इसलिए नेता हैं, क्योंकि ये सभी एक ही परिवार के हैं। राजीव गांधी इसलिए नेता थे, क्योंकि वे इंदिरा गांधी के बेटे थे। इंदिरा गांधी इसलिए नेता थीं, क्योंकि वे पंडित नेहरू की बेटी थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनाव जनता के लिए काफी महत्वपूर्ण है, अभी नहीं तो कभी नहीं। यह चुनाव कार्यकर्ता के सम्मान का चुनाव है। वंशवाद को समाप्त करने का चुनाव है। सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में वंशवाद की जगह नहीं है। खंडवा देख लो, रैगांव देख लो, भाजपा ने वंशवाद को शह नहीं दी, बल्कि कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया। उनके काम के अनुसार ही पार्टी ने उन्हें टिकट दिया।

 

मंच पर मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री गोपाल भार्गव, विश्वास सारंग, भारत सिंह कुशवाहा, निवाड़ी विधायक अनिल जैन सहित पृथ्वीपुर भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव मौजूद थे। इससे पहले मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव के नामांकन में भी पहुंचे।

 

उपचुनाव क्यों?

पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह की कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद उनके बेटे नितेंद्र सिंह राठौर को कांग्रेस से टिकट दिया गया है। 2008 से इस सीट पर बृजेंद्र सिंह राठौर कांग्रेस के उम्मीदवार रहे हैं। 2008 में बृजेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2013 में फिर कांग्रेस से ही उन्हें टिकट दिया गया। वह भाजपा प्रत्याशी सुनील नायक से हार गए थे। 2018 में एक बार फिर बृजेंद्र सिंह को ही टिकट दिया गया। उन्होंने जीत दर्ज की।

error: Content is protected !!