Breaking News
.

राहुल गांधी का पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला, बोले- जो भारत में हो रहा, ठीक वैसा ही पाकिस्तान में हुआ था…

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह से अन्य विपक्षी दलों से बेहतर नहीं है। कहा, वह कांग्रेस को बिग डैडी के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, आवाज के बिना आत्मा का कोई मतलब नहीं है। भारत की आवाज दबा दी गई है। जो इस वक्त भारत में हो रहा है, ठीक वैसे ही पाकिस्तान में भी हुआ था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह टिप्पणी हाल ही में उदयपुर में चिंतन शिविर के ठीक बाद आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले भाजपा से लड़ सकती है क्योंकि क्षेत्रीय दलों की न तो कोई विचारधारा है और न ही केंद्रीकृत दृष्टिकोण। उनके इस बयान से विपक्ष के कई दल नाराज हैं।

पार्टी में अंदरूनी कलह, विद्रोह, दलबदल और चुनावी हार को लेकर राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस भारत को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रही है। यह अब एक वैचारिक लड़ाई है – एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई। आवाज के बिना आत्मा का कोई मतलब नहीं है। भारत की आवाज दबा दी गई है। जो इस वक्त भारत में हो रहा है, ठीक वैसे ही पाकिस्तान में भी हुआ था।”

उन्होंने कहा, “हम सिर्फ भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं। हम अब भारतीय राज्य के संस्थागत ढांचे से लड़ रहे हैं, जिस पर एक संगठन ने कब्जा कर लिया है।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “हम उनके पास मौजूद फंड की बराबरी नहीं कर पाएंगे। हमें महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बड़े पैमाने पर जन आंदोलनों के बारे में सोचना होगा।”

भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान होना चाहिए। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम मोदी को देश की रक्षा करनी चाहिए।

error: Content is protected !!