Breaking News
.

सिद्धू मूसेवाला के गांव जाएंगे राहुल गांधी; पंजाबी सिंगर ने कांग्रेस से लड़ा था चुनाव ….

नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के एक सप्ताह बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। वह कल सिद्धू मूसेवाला के गांव मूसा पहुंचेंगे, जो पंजाब के मानसा जिले में स्थित है। मूसेवाला कांग्रेस के नेता भी थे और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने मानसा सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि इसमें उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रहे विजय सांगला के हाथों 67,000 वोटों से हार झेलनी पड़ी थी। इससे पहले आज सीनियर लीडर सचिन पायलट भी सिद्धू मूसेवाला के गांव पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस के अलग-अलग राज्यों की यूनिट ने ट्वीट किए थे। मूसेवाला की युवाओं के बीच जबरदस्त फैन फॉलोइंग रही है, ऐसे में कांग्रेस उनकी हत्या के मामले में पीछे हटते नहीं दिखना चाहती। उन्हें अंतिम विदाई दिए जाने के दिन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर राजा वड़िंग भी उनके घर पर पहुंचे थे। मूसेवाला की हत्या को लेकर कांग्रेस लगातार पंजाब की आप सरकार पर सवाल उठा रही है। दरअसल पंजाब सरकार ने एक दिन पहले ही राज्य के 424 लोगों की सुरक्षा में कमी की थी या वापस ले ली थी। इन लोगों में सिद्धू मूसेवाला भी शामिल थे। ऐसे में उनकी हत्या एक राजनीतिक मुद्दा बन गई है।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के परिजनों ने केंद्र सरकार से उनकी हत्या की सीबीआई या फिर एएनआई से जांच कराए जाने की मांग की है। होम मिनिस्टर अमित शाह से भी उनके परिजनों ने रविवार को मुलाकात की थी। इस बीच पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हरियाणा से एक और गिरफ्तारी की है। अब तक इस केस में हरियाणा से तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। तीनों ही फतेहाबाद जिले के रहने वाले हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तीन दिन बाद मोगा पुलिस ने पवन बिश्नोई और नसीब नाम के दो लोगों को अरेस्ट किया गया था। कहा जा रहा है कि ये दोनों ही लॉरेंस बिश्नोई के करीबी हैं और उसके गैंग का हिस्सा रहे हैं।

error: Content is protected !!