Breaking News
.

राहुल गांधी उदयपुर के चिंतन शिविर में ट्रेन से जाएंगे, वरिष्ठ नेता भी होंगे साथ; सोनिया भी कर सकती हैं सफर …

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उदयपुर के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए रेल से जाएंगे। उनके साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी ट्रेन से रही उदयपुर पहुंचेंगे। इस दौरान कांग्रेस के कई और सीनियर नेता भी ट्रेन से ही सफर करेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी 12 मई की रात दिल्ली से रेल में रवाना होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी इसी ट्रेन से चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए जाने की बात की जा रही है, लेकिन उनकी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए उनके हवाई मार्ग से जाने की संभावना है। माना जा रहा है कि सामान्य व्यक्ति की छवि पेश करने के लिए राहुल गांधी रेल से यात्रा करने वाले हैं।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी जिस ट्रेन से जा रहे हैं, उसमें दो कोच अलग से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बुक किए गए हैं। पार्टी की एक प्रमुख महिला नेता ने बताया कि पार्टी की ओर से कई कार्यकर्ताओं से ट्रेन में गांधी के साथ जाने के लिए कहा गया है। इस शिविर में देशभर से 422 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक उदयपुर में हो रहा है, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों में नए जोश के साथ जनता के बीच जाने और 2024 के आम चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी की रणनीति विचार किया जाएगा।

कार्यसमिति की सोमवार को हुई बैठक में भी निर्णय लिया गया है कि इस चिंतन शिविर के माध्यम से कांग्रेस को जनता के बीच ज्यादा आक्रामक रूप से सक्रिय बनाने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। कुछ माह पहले पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही पार्टी में मंथन चल रहा है। सोमवार को चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई थी।

इसमें सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं से अपील की थी कि यह हमारे लिए एकजुट रहने का वक्त है और पार्टी को कुछ लौटाने का वक्त है क्योंकि उसने हमें बहुत कुछ दिया है। सोनिया गांधी ने पार्टी को नए जोश के साथ तैयार करने के लिए संसद के बजट सत्र के बाद चिंतन शिवर आयोजित करने का ऐलान किया था। उसी के अनुरूप यह शिविर उदयपुर में आयोजित किया जा रहा है।

error: Content is protected !!