Breaking News
.

राहुल गांधी ने बोले- चीन फिर कर रहा कोई गुस्ताखी, नए युद्ध के साये में जी रहा है भारत …

नई दिल्ली । राहुल गांधी ने पिछले साल पैंगोंग झील में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद से लगातार भारत और चीन के  बीच सीमा गतितिरोध से निपटने पर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते आ रहे हैं। दोनों पक्षों ने धीरे-धीरे हजारों सैनिकों के साथ-साथ भारी हथियारों को लेकर अपनी तैनाती बढ़ा दी है। कई सैन्य और राजनयिक वार्ताओं के बाद, दोनों पक्षों ने पिछले महीने गोगरा क्षेत्र में विघटन प्रक्रिया को पूरा किया था।

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन के बीच अब भी तनातनी का माहौल है। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा है कि भारत अब एक नए युद्ध के साये में जी रहा है। राहुल ने एक खबर शेयर की है जिसमें कहा गया कि चीन सीमा के पास अपना बुनियादी ढांचा तेज कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा, “बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं। इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा।”

राहुल गांधी ने जो खबर ट्विटर पर शेयर की है उसमें दावा किया गया है कि चीन लगातार लद्दाख में सीमा के पास अपने हथियार तैनात कर रहा है और युद्धाभ्यास भी कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन रात के समय में ड्रिल भी कर रहा है।

फरवरी में, दोनों पक्षों ने अलगाव पर एक समझौते के अनुरूप पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारे से सैनिकों और हथियारों को हटा दिया था। दोनों देशों ने वर्तमान में संवेदनशील क्षेत्र में LAC के पास लगभग 50,000 से 60,000 सैनिक तैनात कर रखे हैं।

error: Content is protected !!