Breaking News
.

राहुल गांधी राज्यसभा के निलंबित सांसदों से मिलने पहुंचे, संजय राउत बोले- आप आए, बहार आई …

नई दिल्ली। कांग्रेस के एक पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज उन 12 राज्यसभा सांसदों से मिलने के लिए संसद भवन में गांधी प्रतिमा पहुंचे, जिन्हें निलंबित कर दिया गया है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने गले लगाकर उनका स्वागत किया और राहुल गांधी से कहा, ”आप आए, बहार आई”। वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने फिर संजय राउत और अधीर रंजन चौधरी के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

इस महीने की शुरुआत में, संजय राउत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। राउत ने गांधी परिवार से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस के बिना भाजपा विरोधी मोर्चा संभव नहीं है।

शिवसेना नेता की टिप्पणी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान के बाद आई जिसमें उन्होंने कहा था, “कोई यूपीए नहीं है”। 2004 से 2014 तक केंद्र में सत्ता में रहे कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने यह बयान दिया था। उनसे पूछा गया था कि राकांपा प्रमुख शरद पवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालना चाहिए। आपको बता दें कि शिवसेना और कांग्रेस महाराष्ट्र में तीन-पक्षीय गठबंधन का हिस्सा हैं जिसमें राकांपा यानी एनसीपी भी शामिल है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने 29 नवंबर को संसद के पिछले मानसून सत्र में 12 विपक्षी सांसदों को उनके आचरण के लिए निलंबित करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया था। निलंबन को वापस लेने की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान कई बार वाकआउट और प्रदर्शन किया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभापति को लिखे पत्र में निलंबन को ‘अत्यधिक कार्रवाई’ करार दिया। खड़गे ने लिखा, “यह मेरा  विचार है कि इन सदस्यों का निलंबन, राज्यसभा के 2021 के मानसून सत्र के अंतिम दिनों में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के लिए एक अभूतपूर्व अत्यधिक कार्रवाई है।”

error: Content is protected !!