Breaking News
.

सिराज की गेंद पर 101 मीटर का छक्का लगाकर राहुल ने ऑरेंज कैप में जमाया कब्जा…

नई दिल्ली। आईपीएल  के 48 वें मैच में पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल ने मोहम्म्द सिराज के गेंद पर 101 मीटर का शानदार छक्का लगाकर आरेंज कैप पर कब्जा जमा लिया। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम एक समय पर काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट गंवाने के चलते टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। टीम की ओर से मयंक अग्रवाल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाए।

 

 

राहुल ने पंजाब की पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज द्वारा फेंकी गई स्लोवर गेंद को पढ़ लिया और जबरदस्त प्रहार किया। राहुल द्वारा खेला गया यह शॉट स्टेडियम पार कर गया और बॉल 101 मीटर दूर जाकर गिरी। राहुल का यह शॉट देखकर गेंदबाज सिराज भी हैरान रह गए। पंजाब के कप्तान ने अपनी 39 रनों की पारी में 35 गेंदों का सामना किया और एक चौका और दो सिक्स लगाए। राहुल ने मयंक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 91 रन भी जोड़े और टीम को तूफानी शुरुआत दी, पर चहल ने 16वें ओवर में मयंक और सरफराज खान को एक ही ओवर में चलता कर मैच की बाजी पलट दी।

 

 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतने के बाद बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए। टीम को कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने धमाकेदार शुरुआत दी और छह ओवर में 55 रन जोड़े। कोहली और डेन क्रिस्टियन को मोइजेस हेनरिक्स ने एक ही ओवर में चलता किया। पडीक्कल भी 40 रन बनाने के बाद पंजाब के इस ऑलराउंडर का शिकार बने। ग्लेन मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए एकबार फिर दमदार पारी खेली और 33 गेंदों में 57 रन बनाए। इस दौरान कंगारू ऑलराउंडर ने 3 चौके और चार लंबे सिक्स लगाए। पंजाब पर मिली जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

error: Content is protected !!