Breaking News
.

इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर, गढ़चिरौली में विस्फोटक सामान सहित 4 नक्सल सहयोगी दंतेवाड़ा में गिरफ्तार …

दंतेवाड़ा । जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान के तहत एक महिला नक्सली ने सरेंडर किया है। महिला नक्सली पर 10 हजार का इनाम घोषित था। महिला चेतना नाड्य मंडली की सदस्य थी। महिला ने कुआकोंडा थाने में सरेंडर किया है। इधर छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में पुलिस ने विस्फोटक सामान सहित चार नक्सल सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कटेकल्याण एरिया कमेटी अंतर्गत ग्राम डुवालीकरका सीएनएम सदस्य कुमारी नंदे मरकाम ने दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाने में आत्म समर्पण किया है। महिला ने माओवादियों की खोली विचारधारा से तंग आकर लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर किया है। लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा में 516 नक्सली अब तक समर्पण कर चुके हैं। समर्पित नक्सली को छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास योजना का लाभ दिया जाएगा। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि फोर्स के दबाव में नक्सली समर्पण कर रहे हैं या फिर मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के दामरांचा में विस्फोटक सामग्री सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। गढ़चिरौली एएसपी सोमय मुंडे से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त विस्फोटक सामान तेलंगाना से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था, जो माओवादियों तक पहुंचाया जाना था। पुलिस ने दस बंडल कॉर्डेक्स तार सहित अन्य सामान जब्त किया है। पुलिस ने राजू गोपाल सल्ला निवासी आसिफनगर-करीमनगर (तेलंगाना), काशीनाथ ऊर्फ रवि मुल्ला गावडे निवासी भंगारामपेठा (गढ़चिरौली) साधु लच्चा तलांडी निवासी भंगारामपेठा (गढ़चिरौली) और मो. कासिम शादुल्ला निवासी आसिफनगर करीमनगर (तेलंगाना) को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए नक्सल सहयोगियों से कुछ और खुलासे की उम्मीद है। जब्त विस्फोटक समान नक्सली निर्मित बैरल ग्रेनेड, लॉन्चर, हैंड ग्रेनेड और आईईडी प्लांट करने में करते हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है।

error: Content is protected !!