Breaking News
.

प्रज्ञा और जयभान ने उठाई मांग, कहा- अटल के नाम पर रखें हबीबगंज स्टेशन का नाम …

भोपाल। भारत के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के रूप में हबीबगंज स्टेशन को नया रूप मिल गया है जिसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री 15 नवंबर को आ रहे हैं। नये आवरण में आए हबीबगंज रेलवे स्टेशन को नया नाम देने के लिए मांग उठने लगी है। मंत्री जयभान पवैया के बाद अब सांसद प्रज्ञा सिंह ने भी यह मांग उठाई है।

भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन भारत का पहला वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है जिसका परिसर किसी एयरपोर्ट से कम नहीं लगता। इसके पार्किंगस्थल से लेकर भीतर और प्लेटफार्म को देखकर ऐसा लगता है कि किसी विदेशी स्टेशन पर खड़े हों। इस स्टेशन को नया रूप दिए जाने के बाद अब भाजपा नेताओं ने इसे नया नाम देने की भी मांग उठाई है।

भोपाल की सांसद प्रज्ञा ने स्टेशन का नाम अटल के नाम पर रखने की मांग की है। ट्वीट कर इस मांग को उठाया है। सांसद ने विश्वास जताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी स्टेशन का नाम अटल करने की घोषणा करेंगे।

गौरतलब है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने की मांग मध्य प्रदेश के सूचना आयुक्त विजय मनोहर ने भी 8 नवंबर को उठाई थी। उन्होंने लिखा था कि जिस तरह फैजाबाद अब अयोध्या हो गया है, उसी तरह मध्य प्रदेश में हबीबगंज किसकी पुण्य स्मृति में शेष है, भोजपाल के नामकरण की मांग पुरानी है। परिवर्तन की बेला है। समय आ गया है कि नए रूप में पुरानी पहचान लौटे।

error: Content is protected !!