Breaking News

पाक फिल्म इंडस्ट्री को पीएम इमरान खान की नसीहत: कब तक बॉलीवुड की नकल करोगे, कुछ ओरिजनल बनाओ…

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिल्म निर्माताओं से बॉलीवुड की नकल करने के बजाय नया और रियल कंटेट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। इस्लामाबाद में शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में एक कार्यक्रम के दौरान, खान ने कहा कि शुरुआत में गलतियां की गईं क्योंकि पाकिस्तानी फिल्म उद्योग बॉलीवुड से “प्रभावित” था, जिसके परिणामस्वरूप एक संस्कृति की नकल की गई और उसे अपनाया गया।

उन्होंने कहा, “तो सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैं युवा फिल्म निर्माताओं से कहना चाहता हूं, वह यह है कि दुनिया के मेरे अनुभव के अनुसार, केवल ओरिजनलिटी बिकती है – कॉपी का कोई मूल्य नहीं है।” इमरान खान ने ओरिजनलिटी के महत्व पर जोर देते हुए पाकिस्तानी फिल्म उद्योग से सोचने का एक नया तरीका लाने का आग्रह किया।

पाकिस्तानी संस्कृति पर हॉलीवुड और बॉलीवुड के प्रभाव का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें बार-बार कहा जाता है कि लोग स्थानीय फिल्में तब तक नहीं देखते जब तक कि इसमें कमर्शियल कंटेट शामिल न हो।”तो मेरी सलाह युवा फिल्म निर्माताओं को ये है कि वे ओरिजनल कंटेंट लाएं, असफलता से नहीं डरना है। यह मेरे जीवन का अनुभव है कि जो हार से डरता है वह कभी नहीं जीत सकता।” पाकिस्तानी पीएम ने देश की नरम छवि को बढ़ावा देने की जरूरत पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि नरम छवि हीनता और रक्षात्मकता की भावना पर आधारित थी जब पाकिस्तान को “आतंक के खिलाफ युद्ध” के दौरान गलत तरीके से पेश किया जाता था। उन्होंने कहा, “दुनिया उसी का सम्मान करती है जो खुद का सम्मान करता है”। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानियत को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

error: Content is protected !!