Breaking News
.

जनता कर्फ्यू का ऐसा नजारा शहर के लोगों ने नहीं देखा कभी, शाम को थाली-ताली, ढोल के साथ शंखनाद भी

बिलासपुर। बिलासपुर क्षेत्र में भी जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिला। यहां अरपा पार सरकंडा क्षेत्र की सभी सड़कें सूनी पड़ी रहीं। जनता कर्फ्यू के कारण दुकानों समेत तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी बंद थे। सीपत रोड महामाया चौक रतनपुर रोड लोधीपारा और बंधवापारा एसईसीएल गेट बसंत विहार रोड पर किसी भी प्रकार की कोई किसी भी प्रकार की कोई आमदरफ्त नहीं हो रही थी। यहां की सभी सड़कों पर सन्नाटा और आवासीय क्षेत्रों, मोहल्लों में पूरी तरह शांति पसरी हुई थी। जबकि कुछ जगहों पर धारा 144 का जमकर उल्लंघन हुआ।

रेलवे स्टेशन, सीपत रोड, महामाया चौक, रतनपुर रोड, लोधी पारा, बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, सिंधी कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, चुचुहियापारा, मगरपारा, पुलिस लाइन, कपिलनगर और बंधवापारा, एसईसीएल गेट, बसंत विहार रोड, राजकिशोर नगर, सिरगिट्‌टी, गजरा चौक, गोंड़पारा, झोपड़ापारा सहित विभिन्न क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं हुई। सभी लोगों ने जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन दिया और अपने घरों में दुबके रहे। शाम पांच बजते ही लोग अपने अपने घरों से निकल कर बालकान और छतों पर आ गए और ताली, थाली, ढोल, शंख आदि बजाकर आपातकालीन सेवा दे रहे लोगों का हौसला बढ़ाया।

वहीं कुछ लोगों ने हास्पिटल व अन्य जगहों के आसपास जाकर जमकर शोर मचाया और समूह बनाकर घूमते रहे। जिससे जनता कर्फ्यू की धज्जियां उड़ गईं। शहर में धारा 144 लागू होने के बावजूद लोग ढोल, मंजीरा, थाली व ताली बजाते हुए समूह में एक जगह से दूसरे जगहों पर घूमते रहे। वहीं रात 9 बजे के बाद लोगों की भीड़ अपने-अपने घरों से बाहर निकली और सड़कों पर घूमने लगी। सुबह से घरों में कैद लोग रात होते ही सड़कों पर पहुंच गए। जिसके बाद कर्फ्यू जैसा माहौल खत्म हो गया।

error: Content is protected !!