Breaking News
.

सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़के लोग, समुदाय विशेष के घरों, दुकानों को लगा दी आग, की तोड़फोड़ …

ढाका। बांग्लादेश में समुदाय विशेष के घरों पर हमले का मामला सामने आया है। एक फेसबुक पोस्ट पर भड़के कट्टरपंथियों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया और तोड़-फोड़ की। घटना नरैल जिले के लहागरा गांव की है। यहां भीड़ ने समुदाय विशेष के पूजा घर पर हमला कर दिया और घरों को आग के हवाले कर दिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक शुक्रवार शाम को भीड़ ने हमला किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हवाई फायरिंग करके स्थिति को संभाला गया।

भीड़ ने समुदाय विशेष की कई दुकानों, घरों को निशाना बनाया है। गुस्साए हुए लोगों को आरोप है कि एक लड़के ने सोशल मीडिया पोस्ट करके मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया है। जानकारी के मुताबिक जुमा की नमाज के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। पहले मुसलमानों ने प्रदर्शन किया और फिर हमला कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ साहापारा में घुस गई और यहां के फर्नीचर तोड़ दिए। आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस अधिकारी हरन चंद्र पॉल के मुताबिक हवाई फायरिंग करके भीड़ को तितर-बितर किया गया। नरैल के एसपी प्रबीर कुमार रॉय ने कहा है कि अब स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने कहा, घटना की जांच की जा रही है जो भी हिंसा के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसपर कार्रवाई होगी।

बता दें कि बांग्लादेश में समुदाय विशेष पर हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से बहुत सारे हमले भारत की तरह सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों के चलते होते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी 2013 से सितंबर 2021 तक हिंदुओं पर 3679 हमले हुए।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पोस्ट करने वाले को ढूंढा लेकिन न मिलने पर उसके पिता को उठा ले गई। पोस्ट करने वाले युवक का नाम आकाश साहा बताया गया है। इससे पहले कॉलेज के एक प्रिंसिपल को जूते की माला पहनने के लिए मजबूर किया गया था।

error: Content is protected !!