Breaking News
.

ग्रामीण इलाकों में मान-मनौव्वल के बाद लोग वैक्सीन लगवाने हो रहे प्रेरित ….

सूरजपुर। जिला प्रशासन द्वारा पात्र हितग्राहियों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जिला नोडल अधिकारी, ब्लॉक नोडल अधिकारी व क्लस्टर समन्वयक नियुक्त किए गए हैं,  जनप्रतिनिधियों, समाज सेवकों के साथ समूचा जिला प्रशासन की टीम इस महाअभियान को सफल बनाने गली, मोहल्ला, वार्डों, खेत, खलिहानों, नदी, पहाड़ के बीच पहुंच कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड-19 टीकाकरण हेतु लोगो को प्रेरित कर रही है तो वहीं घर-घर जाकर वैक्सीन का प्रथम एवं दूसरा डोज लगाया जा रहा है।

गांव के दूरस्थ क्षेत्रों में राजापुर के घुनघुट्टा नदी को पार कर तालाडांड जाकर लोगों को प्रेरित कर वैक्सीनेशन किया गया। साथी जिला सीईओ ने सभी टिकाकरण करने वाले दलों को कहा कि आप जितना भी टिका लगा चुके हैं उनकी जानकारी कोविन पोर्टल में अवश्य अपलोड करायें। कई ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं हैं उकसे बावजूद भी वैक्सीनेशन दल के द्वारा मान-मनौव्वल के बाद लोग टीका लगवाने के लिए तैयार हो रहे है।

जिले में टीकाकरण महाअभियान का दूसरा दिन चल रहा है।  सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीके लगवाने प्रशासन कड़ी मशक्त के साथ प्रेरित कर रहा है।  इस टीकाकरण महाअभियान में जिला प्रशासन की पूरी टीम नगर व गांव के घर-घर गली, मोहल्ले, खेत खलिहान, नदी, पहाड सहित सभी जगहों पर जा कर टीकाकरण कर रही हैं।

आज कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान में लोगों को जागरूक करने सुबह से ही कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर जिला सीईओ राहुल देव ने नगर सहित विभिन्न ब्लॉको के गली व मोहल्लों का भ्रमण कर जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाया है, उनके घर-घर जाकर कोरोना की वैक्सीन लगवाने की अपील कर उन्हें प्रेरित किया तथा वैक्सीनेशन के प्रति भ्रामक अफवाह से बचने की सजग समझाइश दी गई।

अपने परिवार व गांव के अन्य पात्र हितग्राहियों तथा रिश्तेदारों को भी वैक्सीन लगाने हेतु कहने के लिए कहा। उनके द्वारा कोरोना के तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने तथा कोरोना के निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है।

वहीं मुख्यालय से लगे ग्राम केतका के परसापारा में एक 82 वर्ष की सुखमनिया वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नही थीं जिसे बडी मश्क्त कर मान-मनौव्वल करने के बाद सुखमनिया तैयार हुई इसी तरह कई ग्रामीण ईलाको से खबर मिल रही है कि बहुत मशक्त करना पड रहा है।

जिला प्रशासन के द्वारा शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने महाअभियान जारी किया है जिसमें कई ग्रामीण इलाकों में भ्रामक अफवाहों की वजह से वैक्सीन लगवाने कड़ी मशक्त करनी पड़ रही है। जिसमें आज पुलिस अधिक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में जाकर ग्रामीणजनों के बीच कोविड वैक्सीनेशन कराने की अपील की और समझाईश दी, जिसमें उन्होंने वैक्सीनेटरों से पूछा कि कही पर टिकाकरण करने में किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है।

जनता से अपील हैं कि अपनी और अपनों की रक्षा के लिये आगे आएं और कोविड-19 के दोनों डोज लगवाएं. आप जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित करें।

प्राप्त जानकारी अनुसार सायं 5ः00 बजे तक की रिपोर्ट में प्रथम एवं द्वितीय चरण में 84 हजार 987 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया तथा कोविन पोर्टल मंे 66 हजार 558 एन्ट्री किया गया है साथ ही वैक्सीनेशन व कोविन एन्ट्री निरन्तर जारी है।

error: Content is protected !!