Breaking News
.

T20 में भारत की हार का जश्न मना रहे पाकिस्तानी, हवाई फायरिंग में 12 लोगों को लगी गोली …

नई दिल्ली। यूएई में रविवार को भारत के साथ हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप मैच में मिली पहली जीत को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है। यही वजह है कि जश्न मनाने की बजाय पाकिस्तानी हिंसा पर उतर आए हैं। इमरान सरकार के मंत्री जहां एक तरफ इस जीत पर जहर उगल रहे हैं तो वहीं, कराची में अलग-अलग जगह हुई हवाई फायरिंग में 12 लोगों को गोली लगने की खबर है। पुलिस के मुताबिक, गोली लगने वालों में एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल है।

पाकिस्तान के मुताबिक, कराची के ओरांगी टाउन के सेक्टर 4 में अज्ञात दिशा से आई बुलेट की वजह से दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। वहीं, गुलशन-ए-इकबाल इलाके में जीत की खुशी में हो रही हवाई फायरिंग को रोकने पहुंचे अब्दुल गनी नाम के एक सब-इंस्पेक्टर को भी गोली लग गई। कराची के सचल गोथ, ओरांगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मलिर सहित कई इलाकों में हवाई फायरिंग किए जाने की खबरें मिलीं।।

इससे पहले पहली बार विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली जीत पर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री यानी गृह मंत्री शेख रशीद ने टिप्पणी की और जहर उगला। गृह मंत्री शेख रशीद ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा पहली बार टी20 मैच में दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान जश्न मना रहे है। क्रिकेट की बाजी को जंग की बाजी की तरह पेश करते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनियाभरके मुसलमानों को फतह मुबारक कहा।

पाकिस्तानी गृह मंत्री यहीं नहीं रुके। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इमरान के मंत्री रशीद ने कहा, ‘मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका। लेकिन मैं तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद, रावलपिंडी को हिदायत दी है कि कंटेनर्स हटा दिए जाएं, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाए। और पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था। हमारा फाइनल आज ही था और दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो। पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद!’

टॉप ऑर्डर और लॉअर ऑर्डर की नाकामी और फ्लॉप गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। टीम की यह वनडे और टी-20 फॉर्मेट में मिलाकर वर्ल्ड कप इतिहास की पहली हार थी और इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 29 सालों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया। भारत ने वर्ल्ड कप में 1992 के बाद इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी-20 में पांच) में जीत दर्ज की थी, लेकिन पहले शाहीन शाह अफरीदी की कातिलाना गेंदबाजी और फिर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की नाबाद शतकीय साझेदारी से पाक को भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल हुई।

error: Content is protected !!