Breaking News
.

पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल का पीसीबी में खेलने से किया इंकार…

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 12 दिसंबर 2021 को पाकिस्तान सुपर लीग के लिए चुने गए खिलाड़ियों का ऐलान किया। खिलाड़ियों की सूची में पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज 39 साल के कामरान अकमल का भी नाम है। उन्हें पेशावर जालमी का हिस्सा बनाया गया है।

हालांकि, अब इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने ही देश की लीग में खेलने से इंकार कर दिया। उन्होंने पेशावर जालमी के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी जाहिर की है। अनुभवी विकेटकीपर प्रतियोगिता से हटना चाहते हैं। उनका कहना है कि मुझे रजत श्रेणी में लेने के बजाय पीएसएल में युवा खिलाड़ियों को मौका देना ज्यादा बेहतर होगा। कामरान अकमल की नाराजगी की वजह भी रजत श्रेणी (सिल्वर कैटेगरी) है।

कामरान अकमल को इस बार सिल्वर कैटेगरी में डिमोट किया गया है। कामरान अकमल को पीएसएल 2022 के लिए ड्रॉफ्ट के दौरान पेशावर जालमी ने सिल्वर कैटेगरी में साइन किया है। कामरान अकमल ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान फ्रेंचाइजी से खुद को रिलीज किए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा, ‘प्लीज मुझे रिलीज कर दीजिए, क्योंकि मैं इस कैटेगरी में खेलना डिजर्व (हकदार) नहीं करता हूं। नीचे की कैटेगरी युवा खिलाड़ियों के लिए ज्यादा अच्छी है। मैंने उनके लिए छह सीजन तक खेला है तो इसका मतलब ये नहीं है कि मुझे पेशावर जालमी के सहानुभूति की जरूरत है।’

कामरान अकमल को इससे पहले प्लैटिनम से गोल्ड कैटेगरी में डिमोट किया गया था, लेकिन पेशावर जालमी ने अंत में उन्हें सिल्वर कैटेगरी के लिए चुना। इसी वजह से कामरान अकमल नाराज हो गए। उन्होंने पीएसएल के 7वें सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया।

कामरान अकमल के मुताबिक, उन्हें काफी हैरानी हुई कि उन्हें नीचे की श्रेणी में डिमोट किया गया। उन्होंने कहा, ‘मेरे अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मुझे प्लैटिनम से गोल्ड कैटेगरी में डिमोट किया गया। इससे मुझे काफी हैरानी हुई।’

error: Content is protected !!