Breaking News
.

पेगासस पर अब पाकिस्तान ने लगाया आरोप: कहा- भारत ने हैक कराया इमरान का फोन; जांच के लिए UN से मांगी मदद …

इस्लामाबाद। इमरान खान सहित कई विदेशी नेताओं के फोन में भारत की ओर से कथित तौर पर इजरायली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस डलवाए जाने को लेकर आई रिपोर्ट्स ने पाकिस्तान को टेंशन में डाल दिया है। पाकिस्तान ने इस पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए संयुक्त राष्ट्र (UN) से मांग की है कि पूरे मामले की व्यापक जांच कराई जाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनएसओ ग्रुप के जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के संभावित टारगेट्स में इमरान खान भी शामिल हैं।

भारत की ओर से कथित तौर पर इस स्पायवेयर के इस्तेमाल को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा है, ”हमने उन अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स को गंभीरता के साथ देखा है, जिनमें भारत सरकार की ओर से इजरायली स्पायवेयर की मदद से अपने नागरिकों, विदेशियों और प्रधानमंत्री इमरान खान की जासूसी कराए जाने को उजागर किया गया है।”

पाकिस्तान ने इसे भारत सरकार की ओर से समर्थित बताते हुए कहा है कि यह सर्विलांस और जासूसी वैश्विक नियमों और जिम्मेदार राज्य के व्यवहार का उल्लंघन है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के संबंधित अंगों से पूरे मामले की जांच करके दोषियों को दंडित करने की अपील की है। भारत ने पहले ही इन आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा है कि यह भारतीय लोकतंत्र को बदनाम करने का प्रयास है।

error: Content is protected !!