Breaking News
.

ऑनलाइन शिक्षक दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया

जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही में इस वर्ष कोविड-19 के कारण स्थानीय ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल पेंड्रा रोड एवं मरवाही ब्रांच के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस संयुक्त रूप से ऑनलाइन मनाया।

कार्यक्रम का संचालन अर्पिता गुप्ता कक्षा बारहवीं ने किया। साथ ही उनका सहयोग सहज प्रीत कक्षा बारहवीं ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत व्यवस्थापक विकास त्यागी के सारगर्भित उद्बोधन से की गई। उन्होंने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए, उनकी कर्तव्यनिष्ठा एवं अपने कार्य के प्रति वचनबद्धता की प्रशंसा की। साथ ही सभी शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षा सुचारू और बढ़िया तरीके से संचालित करने की प्रशंसा की। ज़ूम एवं गूगल मीट, वीडियो, वर्कशीट, वर्चुअल क्लासेस की तारीफ करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

शिक्षकों के रंगारंग कार्यक्रम में उन्हें हाउजी खिलाया गया। इस प्रतियोगिता में उन्हें अंग्रेजी के शब्दों के द्वारा खेलना था जिसमें मरवाही ब्रांच की शिक्षिका प्रिया गुप्ता (प्रथम), श्रीमती यूडी राम (द्वितीय) और श्रीमती दीप्ति वैष्णव एंव ज्योति पिपरह(तृतीय) रहे। इसके साथ अन्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेला में विद्यार्थियों ने नृत्य, गायन एवं भाषण प्रस्तुत किए। अनुष्का हेरोल्ड कक्षा नवी ने ऑनलाइन मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। नन्हें बच्चे प्रियल तिवारी, शुभांग तिवारी एवं अनय तिवारी ने भी मधुर संगीत पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। आदित्य गुप्ता कक्षा बारहवीं ने गिटार पर मैशअप गीत प्रस्तुत कर समा बांध दिया।

चुकी कार्यक्रम ऑनलाइन हुआ इसलिए काफी पालकगण भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। पालकों की ओर से श्रीमती प्रिया तिवारी ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए, उनके शिक्षण कार्य की प्रशंसा की एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के अंत में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपने वक्तव्य में बहुत सी ज्ञान की बातें बताई और विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी। ऑनलाइन कार्यक्रम होते हुए भी सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने शिक्षक दिवस का भरपुर लुत्फ भी लिया एवं सभी विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों से शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद का स्नेहिल लाभ भी लिया।

error: Content is protected !!