Breaking News
.

भाजपा जिला बिलासपुर द्वारा जिला स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित …

बिलासपुर। भाजपा जिला बिलासपुर द्वारा जिला स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर जिला भाजपा कार्यालय करबला रोड बिलासपुर में सम्पन्न हुआ। दो सत्रों में आयोजित इस शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मस्तूरी विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि सभी राजनैतिक दल चुनाव लडने के लिए और सत्ता प्राप्ति के लिए राजनीति करते है। भाजपा मात्र एक ऐसा दल है जो सत्ता के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए चुनाव लड़ती है। लोक कल्याण के लिए कार्य करना एवं अंत्योदय के लक्ष्य को लेकर आगे बढना ही भाजपा का मूल मंत्र है। डॉ.बांधी ने कहा कि इस समय हम कोरोना महामारी के दूसरे चरण का सामना कर रहे है। साथ ही तीसरे चरण की आशंकाए भी जताई जा रही है, जिसे देखते हुए भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ प्रत्येक राज्य, जिला, मंडल, बूथ स्तर पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान चला रही है। भाजपा का यह अभियान सेवा भाव के साथ-साथ लोगों को मदद और राहत के उद्देश्य को लेकर अभियान के तहत् भाजपा के हेल्थ वालिटियर की टीम काम करेगी।

कार्यशाला के समापन सत्र के मुख्यअतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा सराहनीय कार्य किया गया। स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना काल में लोगों की हर सम्भव मदद पहुंचाई गई। लाकडाउन के दौरान कार्यकर्ताओं ने सेवा भाव के साथ लोगों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग कर जरूरत मंदों को राशन आदि सामग्री भी मुहैया कराई। सवन्नी ने कहा कि कोरोना काल संकट के समय प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने हाथ खडे कर दिए थे, लोगों के उचित उपचार इलाज की व्यवस्था का अभाव था और सरकार की गंभीरता भी नजर नही आ रही थी ऐसे संकट काल के दौरान भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ पूरे सेवा भाव के साथ मास्क, सेनेटाईजर वितरण के साथ-साथ आक्सीजन, वेंटिलेटर और अस्पतालों में बिस्तर की व्यवस्था के लिए भाजपा कार्यकर्ता हर संभव प्रयास करते रहे।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने शिविर में उपस्थित सभी अतिथियों, प्रशिक्षण देने आए सभी डॉक्टरों, विशेषज्ञों एवं शिविर में भाग ले रहे हेल्थवर्कर के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य स्वयं सेवकों के इस कार्यशाला का उद्देश्य कार्यकर्ता हेल्थवर्करों के रूप में जिले भर में प्रत्येक मंडल स्तर तक पहुॅचकर कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए आमजनों को जानकारी प्रदान कर संक्रमण रोकने एवं संक्रमण करने के उद्देश्य से अपने सामाजिक दायित्वों को निर्वहन करते हुए काम करना है। इसके लिए मंडल स्तर पर भी हेल्थवर्कर के रूप में काम करने की योजना पार्टी ने बनाई है।

कार्यशाला को डॉ.राघवेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य स्वयंसेवक संकल्पना एवं भूमिका पर अपने विचार रखे। चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रजनीश पाण्डेय ने कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी प्रदान की। डॉ.सुदेश वर्मा ने कोविड के अनुकुल व्यवहार के संदर्भ में प्रकाश डाला। डॉ.मनोज चौकसे ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी दी। दिग्विजय सिंह ने प्राथमिक उपचार एवं उपाय की विस्तृत जानकारी दी। डॉ.विनोद डडसेना ने कोविड के तीसरी लहर के पूर्व तैयारियों के संदर्भ में जानकारी प्रदान की। संजय अग्रवाल ने शरीर को स्वास्थ्य एवं फिट रहने के लिए योगासन आज हम सबके लिए अति आवश्यक क्यों है तथा कौन-कौन से योगासन क्रिया से शरीर को स्वस्थ एवं तंदरूस्त रखने की जानकारी दी, वहीं आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के आशीष पटेल एवं अंकित गुप्ता द्वारा प्रशिक्षार्थियों को नामांकन करना एवं बैच बनाने का प्रशिक्षण दिया।

       स्वास्थ्य स्वयंसेवक प्रशिक्षण हेतु आयोजित कार्यशाला में विभिन्न मंडलों से डीके साहू, डॉ.महेन्द्र कुमार साव, पुष्पा तिवारी, अमित तिवारी, मीना गोस्वामी, मोनू रजक, दिनेश देवांगन, डॉ.राजेश घोरे, रजनी यादव, अमित चतुर्वेदी, सुदेश वर्मा, ममता राई, आनंद कश्यप, विकास मिश्रा, डॉ.श्रृष्टि दीक्षित, अनुरागनी कश्यप, आशीष मिश्रा, मुकेश राव, करूणा यादव, रणवीर पति, नरेश जायसवाल, डॉ.राकेश कौशिक, संगीता पूरी, दीपक वर्मा, रामगोपाल वर्मा, आरके साहू, अंकिता यादव, अनिल सूर्या, रत्नाकर मोनू श्रीवास, सुशीला राव, मणीदास मानिकपुरी, डॉ.मनोज पटेल, धनमत पटेल, राकेश वर्मा, सुरेन्द्र साहू, संजीवनी सिंह, प्रशांत गौरहा, पबिता चेलके, रवि बरगाह, संगीता निर्मलकर, शांति शांडिल्य, संजय तिवारी, कंशराम पोर्ते, याद बाई यादव, दिनेश तिवारी, रोहणी बैसवाड़े, महेन्द्र कश्यप, उषा चौहान, सुधाकर तम्बोली, रामकुमार साहू, अनिल कुमार श्रीवास, गायत्री साहू, ऋषि ठाकुर, राय सिंह यादव, बलदाउ दुबे, रितेश पाण्डेय, डॉ.फेकूलाल साहू, अंजना पंत, होरीलाल यादव, सुशीला कौशिक, राजकमल साहू, बृजेश निर्मलकर, ज्योति कुशवाहा, लोकेश कौशिक, सुरेश शर्मा, डॉ.विनोद डडसेना, प्रतिभा देवांगन, अमित यादव, शिव कुमार यादव, डॉ.एकांत मजूमदार, जागेश्वरी साहू, सुनील यादव उपस्थित थे।

error: Content is protected !!