Breaking News
.

परिवार में बेटी पैदा होने पर पंप मालिक ने तीन दिनों तक मुफ्त में बांटा पेट्रोल…

भोपाल। एक तरफ पेट्रोल के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं। तो दूसरी तरफ ऐसे भी लोग है जो पेट्रोल मुफ्त में बांटने का काम कर रहे हैं। यह समाचार सुनकर भले ही आपको थोड़ा अटपटा लगेगा, लेकिन यह काम मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के एक पेट्रोल पंप मालिक ने किया है। पंप मालिक राजेन्द्र सैनानी ने 13 से 15 अक्टूबर तक तीन दिन सुबह नौ से 11 और शाम पांच से सात बजे तक पांच से 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल की स्कीम चलाई।

बैतूल के पंप संचालक राजेन्द्र सैनानी (राजू) के बड़े भाई स्व.गोपालदास सैनानी की पुत्री शिखा जन्म से ही मूक बधिर है। कई साल पहले शिखा के पिता गोपालदास का बीमारी के बाद निधन हो गया था। तब से राजेन्द्र सैनानी ने ही शिखा की परवरिश की। उसकी धूमधाम से शादी करवाई। झाबुआ में ब्याही शिखा के पति भी मूकबधिर हैं और भोपाल में नौकरी कर रहे हैं। नौ अक्टूबर को शिखा ने बैतूल के निजी अस्पताल में कन्या को जन्म दिया। मूक बधिर दंपत्ति की गोद में किलकारी गूंजी तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल हो गया।

इस खुशी को दोगुना करने के लिए अपनी बैतूल के इटारसी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर सैनानी ने तीन दिन तक उपभोक्ताओं को अतिरिक्त पेट्रोल मुफ्त उपलब्ध कराने का एलान किया। इस योजना के तहत उपभोक्ता 100 रुपये के पेट्रोल पर पांच प्रतिशत और 200 से 500 रुपये के पेट्रोल पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल ले सकते हैं। सैनानी के इस कदम की लोग दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं।

error: Content is protected !!