Breaking News
.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर क्रियान्वयन के लिए तेजी से हो रहा काम, छावनी वार्ड के निवासियों का पट्टे का सपना जल्द होगा पूरा ….

दुर्ग । बीते गुरुवार को अपने भिलाई दौरे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छावनी में आयोजित कार्यक्रम में छावनी निवासियों को राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत पट्टे देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के तुरंत पश्चात इसके क्रियान्वयन पर तेजी से कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। घोषणा अनुरूप लोगों को शीघ्रताशीघ्र पट्टे मिल सके, इसके लिए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि छावनी एरिया की जमीन जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के स्वामित्व में हैं। नवीन पट्टे प्रदान किये जाने के लिए उद्योग विभाग के अनापत्ति प्रमाणपत्र की जरूरत होगी। इसके लिए संचालक उद्योग को पत्र लिखा गया है और उन्हें अवगत भी कराया गया है। उद्योग विभाग इस संबंध में तेजी से कार्रवाई कर रहा है। अति शीघ्र हितग्राहियों को जमीन का पट्टा मिल पाएगा।

उल्लेखनीय है कि छावनी क्षेत्र में पट्टों की संख्या 1067 है। इनमे वार्ड क्रमांक 28 में छावनी बस्ती में 240 पट्टे, इसी वार्ड में एसीसी चौक से राजीव नगर तक 140 पट्टे, इसी वार्ड में शंकर नगर छावनी में 461 पट्टे तथा छावनी चौक में 226 पट्टे शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जब 18 नवंबर गुरुवार को छावनी क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लोकार्पण भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर आये तो उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जिस तरह बिरगांव में औद्योगिक क्षेत्र में लोगों को पट्टे दिये गये, उसी तरह का पट्टा वितरण छावनी क्षेत्र में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा से छावनी क्षेत्र के लोगों में हर्ष है। छावनी क्षेत्र के लोगों का सपना जल्द पूरा हो सके, इसके लिए प्रशासनिक प्रक्रियाओं को तेजी से निपटाने में प्रशासन लगा हुआ है और कलेक्टर इसकी लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं। जल्द ही यह कार्रवाई पूरी हो जाएगी और लोगों का बरसों का सपना एक क्षण में पूरा हो जाएगा।

error: Content is protected !!